TECH MAHINDRA का मुनाफा घटा, क्या आपको पोर्टफोलियो से घटानी चाहिए स्टॉक पोजीशन, ब्रोकरेज फर्मों से जानें – TECH MAHINDRA profit reduced should you deduct stock positions in your portfolio know from brokerage firms

कल यानी सोमवार 25 जुलाई को बाजार बंद होने के बाद महिंद्रा ग्रुप की आईटी कंपनी टेक महिंद्रा (TECH MAHINDRA) ने अपने तिमाही नतीजे जारी किये। कंपनी के नतीजे मिले-जुले रहे। टेक महिंद्रा का डॉलर रेवेन्यू अनुमान से बेहतर रहा। इसमें डेढ़ परसेंट की ग्रोथ देखने को मिली। कंपनी की CONSTANT CURRENCY GROWHT भी उम्मीद से बेहतर रही। लेकिन मार्जिन का आंकड़ा अनुमान से नीचे रहा। कंपनी का मुनाफा भी 25% घटा। इन आंकड़ों के बाद जानते हैं ब्रोकरेज हाउस निवेश के लिए क्या सलाह दे रहे हैं।

BROKERAGES ON TECH MAHINDRA

Nomura की Tech Mahindra पर राय

Nomura ने Tech Mahindra पर निवेश राय देते हुए इस स्टॉक पर खरीदारी की रेटिंग दी है। इसके शेयर के लिए टारेगट प्राइस को घटाकर अब 1270 रुपये टारगेट दिया है। उनका कहना है कि कंपनी की ग्रोथ मामूली रूप से बेहतर रही। हालांकि मार्जिन ने निराश किया। कंपनी का रेवन्यू परफॉर्मेंस भी अच्छा रहा। कंपनी ने कई डील्स की है जिससे FY23 में मजबूत ग्रोथ देखने को मिल सकती है। इन्होंने इसका ईपीएस अनुमान 6-9% घटाया है।

JPMorgan की Tech Mahindra पर राय

JPMorgan ने Tech Mahindra पर निवेश राय देते हुए इस पर ओवरवेट रेटिंग दी है। उन्होंने इसका टारगेट प्राइस 1200 रुपये से घटाकर 1100 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि पहली तिमाही में कंपनी की ग्रोथ अच्छी रही लेकिन मार्जिन कमजोर रही। कंपनी के वैल्यूएशन की वजह से इस पर ओवरवेट नजरिया अपनाया है। इन्होंने इसका रेवन्यू अनुमान 1 प्रतिशत बढ़ाया है जबकि मार्जिन 50 bps घटाया है।

सीधा सौदा- ऐसे 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर आप कर सकते हैं दमदार कमाई

Jefferies की Tech Mahindra पर राय

Jefferies ने Tech Mahindra पर निवेश राय देते हुए इस पर होल्ड रेटिंग बरकरार रखी है। उन्होंने इसके शेयर का टारगेट प्राइस 1070 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी की रेवन्यू ग्रोथ अनुमान से थोड़ी अधिक रही है। कंपनी ने 80.2 करोड़ डॉलर की अच्छी डील्स की है जिससे पाइपलाइन मजबूत रहने की उम्मीद है। कंपनी की मार्जिन डिलिवरी कमजोर नजर आई है। उन्होंने आगे कहा कि FY23 में 14% मार्जिन और FY24 में 14% से अधिक मार्जिन रहने के बारे में मैनेजमेंट की कमेंट्री ठीक लगती है। कंपनी के शेयर का वैल्यूएशन आकर्षक है लेकिन नतीजे कमजोर रहने से जोखिम भी नजर आ रहा है।

आज 26 जुलाई 2022 को बाजर बंद होने पर TECH MAHINDRA का शेयर एनएसई पर 1.76 प्रतिशत या 17.90 रुपये गिरकर 999.35 रुपये पर बंद हुआ।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *