Syrma SGS IPO: बाजार में 3 महीनों बाद आ रहा पहला आईपीओ, ग्रे मार्केट प्रीमियम भी मजबूत, जानिए डिटेल – Syrma SGS IPO is arriving after nearly 3 months and grey market is loving it


दलाल स्ट्रीट पर करीब तीन महीनों के अंतराल के बाद पहला इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) आने जा रहा है। चेन्नई मुख्यालय वाली इंजीनियरिंग और डिजाइन कंपनी सिरमा एसजीएस (Syrma SGS) शुक्रवार 12 अगस्त को अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लॉन्च करेगी, जिसे 18 अगस्त तक सब्सक्राइब किया जा सकता है।

अनलिस्टेड मार्केट में भी Syrma SGS को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया दिख रही है। डीलर्स ने बताया कि अनलिस्टेड मार्केट में Syrma SGS के शेयर फिलहाल 20 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं। उन्होंने ताया कि 6 अगस्त को Syrma SGS के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) 25 रुपये था, जो 8 अगस्त को बढ़कर 28 रुपये पर पहुंच गया। हालांकि 9 अगस्त को GMP घटकर 20 रुपये पर आ गया।

अनलिस्टेड मार्केट में कारोबार करने वाली कंपनी Unlisted Arena के को-फाउंडर अभय दोषी ने हमारे सहयोगी CNBCTV18 को बताया, “लंबे अंतराल के बाद Syrma SGS के IPO के साथ प्राइमरी मार्केट में एक बार फिर से हलचल दिखने वाली है। कंपनी के कस्टमर बेस और प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में विविधता है। सिरमा का रेवेन्यू लगातार बढ़ता रहा है, हालांकि उसके मार्जिन में हाल में थोड़ी कमी आई है।” उन्होंने कहा, “वैल्यूएशन के मोर्चे पर, यह इश्यू सयंमित या पूरा प्राइस वाला लगता है।”

यह भी पढ़ें- Flight Tickets: 31 अगस्त से महंगा हो सकता है प्लेन का किराया, सरकार एयरफेयर कैप हटाने की तैयारी में

सिरमा SGS का IPO साइज 840 करोड़ रुपये का है। इसमें से 766 करोड़ रुपये के कंपनी के तरफ से फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे और 74 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी के मौजूदा शेयरधारकों की तरफ से बिक्री के लिए रखे जाएंगे।

कंपनी ने बताया कि वह IPO के जरिए जुटाए पैसों का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों और दूसरे कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेगी।

Syrma SGS ने अपने शेयरों के लिए 209 से 220 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। Syrma SGS IPO के लिए निवेशक लॉट के हिसाब से बोली लगा सकते है। एक लॉट में कंपनी के 68 शेयर होंगे। इसका मतलब है निवेशकों को एक लॉट के लिए 14,960 (₹220 X 68) रुपये खर्च करने होंगे।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार/सलाह होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *