Bank Holidays in August: 18 या 19 अगस्त? जन्माष्टमी की डेट का कन्फ्यूजन करें दूर, जानें कब किस शहर में बंद रहेंगे बैंक – Bank Holidays August bank will close janmashtami holidays on which date 18 or 19 august rakhi bank branch

Bank Holidays August 2022: अभी ज्यादातर लोगों के बीच इस बात को लेकर कन्फ्यूजन है कि बैंक जन्माष्टमी के लिए कब बंद हैं। कुछ शहरों में जन्माष्टमी आज गुरुवार 18 अगस्त को मनाई जा रही है। जबकि, कुछ शहरों में जन्माष्टमी 19 अगस्त शुक्रवार को मनाई जाएगी। वहीं, 20 अगस्त की भी जन्माष्टमी की छुट्टी कुछ शहरों में है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की छुट्टियों के कैलेंडर के अनुसार, जन्माष्टमी के अवसर पर देश भर के अधिकांश निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक बंद रहेंगे।

सरकारी संस्थानों में भी लोग परेशान

सिर्फ बैंक ही नहीं सरकारी दफ्तरों और शिक्षण संस्थानों में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हरियाणा सरकार ने अधिसूचित किया है कि 18 अगस्त की जगह 19 अगस्त को सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में जन्माष्टमी त्योहार के कारण छुट्टी मनाई जाएगी।

जन्माष्टमी के दौरान इन शहरों में खुले रहेंगे बैंक

अगरतला, आइजोल, बेलापुर, बेंगलुरु, गुवाहाटी, इंफाल, कोच्चि, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पणजी और तिरुवनंतपुरम में बैंक खुले रहेंगे।

इन शहरों में आज बंद रहेंगे बैंक

आज 18 अगस्त को जन्माष्टमी के मौके पर भुवनेश्वर, देहरादून, कानपुर और लखनऊ में बैंक ब्रांच बंद रहेगी। वहीं, कल 19 अगस्त को अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग और शिमला में बैंकों की छुट्टी रहेगी। 20 अगस्त को हैदराबाद में श्री कृष्ण अष्टमी की छुट्टी रहेगी।आइए जानते हैं पूरी लिस्ट..

18 अगस्त- जन्माष्टमी – भुवनेश्वर, देहरादून, कानपुर और लखनऊ

19 अगस्त- जन्माष्टमी – अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग और शिमला

20 अगस्त– श्री कृष्ण अष्टमी – हैदराबाद

21 अगस्त– रविवार (साप्ताहिक छुट्टी)

28 अगस्त– रविवार (साप्ताहिक छुट्टी)

29 अगस्त– श्रीमंत शंकरदेव की तिथि (गुवाहटी)

31 अगस्त– गणेश चतुर्थी (गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक में बैंक बंद रहेंगे)

Share Market Live – बाजार की चाल सपाट, निफ्टी 17,900 के ऊपर, आईटी, फार्मा, ऑयल एंड गैस शेयरों में दबाव

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *