Syrma SGS IPO के ग्रे मार्केट प्रीमियम में आज भारी उछाल, जानिए शेयर अलॉटमेंट, लिस्टिंग की तारीख और बाकी डिटेल – Syrma SGS Technology ipo GMP Today Share Allotment Listing Date and other Key Details


Syrma SGS Technology IPO: सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) गुरुवार 18 अगस्त को बंद हो गया। आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और आखिरी दिन तक इसके करीब 33 गुना अधिक बोली मिली। Syrma SGS ने अपने IPO के तहत कुल 2,85,63,816 शेयरों को बिक्री के लिए रखा था, जिसके बदले में उसे करीब 6,48,39,020 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली।

Syrma SGS का IPO पिछले तीन महीनों में प्राइमरी मार्केट मे आया पहला इश्यू है। कंपनी ने IPO के लिए 209 से 220 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था। Syrma SGS की योदना से इस आईपीओ से करीब 840 करोड़ रुपये जुटाने की है। बता दें कि Syrma SGS Technology का IPO साइज पहले 3.81 करोड़ शेयरों का था। हालांकि IPO खुलने से एक दिन पहले कंपनी ने एकंर निवेशकों से 252 करोड़ रुपये की बोली जुटा ली थी, जिसके बाद इसका साइज घटाकर 2.85 करोड़ रुपये शेयरों का कर दिया गया।

Syrma SGS को सबसे अधिक बोली क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIB) से मिली, जिन्होंने अपने हिस्से के लिए आरक्षित शेयरों का करीब 87.5 गुना अधिक बोली लगाई। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने अपने हिस्से के शेयरों के लिए 17.5 गुना अधिक बोली लगाई। कंपनी को रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित कोटे में 5.5 गुना अधिक बोली मिली है।

यह भी पढ़ें- Nifty ने तोड़ा 2 सालों की सबसे लंबी तेजी का सिलसिला, इन 4 वजहों से आज लुढ़का शेयर बाजार

Syrma SGS Technologies IPO: GMP Today

अनलिस्टेड मार्केट पर नजर रखने वाले जानकरों के मुताबिक, Syrma SGS के शेयर शुक्रवार को ग्रे मार्केट में करीब 48 रुपये के प्रीमियम (GMP) पर कारोबार कर रहे थे। यह गुरुवार के 36 रुपये के प्रीमियम से करीब 12 रुपये अधिक है। जानकारों ने बताया कि, शेयर बााजार में तेजी के माहौल से भी Syrma SGS IPO के ग्रे मार्केट प्रीमिमय को सपोर्ट मिला है।

Syrma SGS IPO जब खुला था, उस वक्त इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम करीब 20 रुपये था, जो अब बढ़कर 48 रुपये पर पहुंच गया है। यह इस इश्यू के लिए अच्छा संकेत है और बाजार के जानकार इसके प्रीमियम के साथ लिस्ट होने की उम्मीद जता रहे हैं। हालांकि उन्होंने साथ में यह भी कहा कि काफी कुछ इस पर निर्भर करता है कि लिस्टिंग के दिन बाजार का माहौल कैसा रहता है।

शेयरों का अलॉटमेंट

Syrma SGS Technology के शेयरों का अलॉटमेंट 23 अगस्त की देर शाम में होगा। जिन निवेशकों को शेयर मिलेगा, उनके बैंक खाते से पैसे कटने के मैसेज आ जाएंगे। वहीं जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेगा, उनके ब्लॉक किए पैसे 24 अगस्त तक वापस आ जाएंगे। सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर 25 अगस्त से क्रेडिट होना शुरू होंगे।

लिस्टिंग की तारीख

Syrma SGS Technology के शेयर शुक्रवार 26 अगस्त को BSE और NSE दोनों एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे।

कंपनी के बारे में

Syrma SGS Technology एक टेक्नोलॉजी फोकस्ड इंजीनियरिंग और डिजाइन कंपनी है जो टर्नकी इलेक्ट्रोनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग सर्विसेस कारोबार में है। इसके अलावा कंपनी ऑटोमोटिव , हेल्थकेयर, कंज्यूमर प्रोडक्ट जैसे सेक्टरों को भी अपनी इंजीनियरिंग और डिजाइन सेवाएं देती है। उसके हिमाचल, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में 11 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। उसकी तमिलनाडु, हरियाणा और जर्मनी में आरएंडडी फैसिलिटीज भी है। डैम कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और आईआईएफएल सिक्योरिटीज को इस इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *