LIC Housing Finance से लिया है होम लोन तो बढ़ जाएगी आपकी EMI, 0.50% बढ़ी ब्याज दर – LIC Housing Finance hikes prime lending rate by 50 basis points EMIs to go up for your home loan

LIC Housing Finance : अगर आपने एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस से लोन ले रखा तो ज्यादा ईएमआई देने के लिए तैयार हो जाइए। दरअसल, एलआईसी हाउसिंग ने अपनी प्राइम लेंडिंग रेट में 50 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी कर दी है, जो सोमवार, 22 अगस्त से लागू हो गई है। आरबीआई के अगस्त, 2022 की पॉलिसी में रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी के क्रम में लेंडिंग रेट बढ़ाई गई है। इसका मतलब है कि प्राइम लेंडिंग रेट से जुड़े होम लोन्स की ईएमआई बढ़ जाएगी।

LIC Housing Finance की वेबसाइट के मुताबिक, एलआईसी हाउसिंग प्राइम लेंडिंग रेट (LHPLR) अब 15.80 फीसदी हो गई है, जो 22 अगस्त, 2022 से प्रभावी है।

ईएमआई में होगा थोड़ा बदलाव

एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के एमडी और सीईओ वाई विश्वनाथा गौड़ ने कहा, “5 अगस्त को आरबीआई का रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी का फैसला सोचा समझा और ग्लोबल इकोनॉमिक ट्रेंड की तर्ज पर था। रेपो रेट में बढ़ोतरी से ईएमआई या टेन्योर में थोड़ा बदलाव होगा।”

Radhakishan Damani संभालेंगे Rakesh Jhunjhunwala Trust की कमान, जानिए दूसरे ट्रस्टीज के नाम

एलआईसी हाउसिंग के होम लोन की नई ब्याज दर 8 फीसदी से शुरू होगी, जबकि पहले यह आंकड़ा 7.50 फीसदी था।

सिबिल स्कोर के आधार पर तय होगी ब्याज

वेबसाइट के मुताबिक, एलआईसी हाउसिंग 50 लाख रुपये तक के होम लोन 8.05 फीसदी और 50 लाख से 2 करोड़ रुपये तक के लोन 8.25 फीसदी ब्याज पर देती है। यह ब्याज दर उन सैलरीड और प्रोफेशनल्स के लिए है, जिनका सिबिल स्कोर (CIBIL score) 700 या उससे ज्यादा है।

Airtel का सबसे सस्ता प्लान, साल भर एक्टिव रहेगी सिम, मिलेगा फ्री कालिंग, SMS और डेटा का फायदा

600-699 के बीच क्रेडिट स्कोर वालों को 50 लाख रुपये तक होम लोन के लिए 8.30 फीसदी और 50 लाख से 2 करोड़ तक होम लोन के लिए 8.50 फीसदी ब्याज दर है। 600 से कम क्रेडिट स्कोर वालों को 50 लाख रुपये तक होम लोन के लिए 8.75 फीसदी और 50 लाख से 2 करोड़ तक होम लोन के लिए 8.95 फीसदी ब्याज दर है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *