Syrma SGS Technology के शेयर खुलते ही 30% से ज्यादा चढ़े, 18% प्रीमियम के साथ 262 रुपए पर हुई थी लिस्टिंग – Syrma SGS Technology IPO listing with 30 percent premium at rs260 on nse Check Premium


Syrma SGS Technology IPO Listing: इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज मुहैया कराने वाली Syrma SGS Technologies के शेयरों की लिस्टिंग आज दमदार रही। BSE पर कंपनी के शेयर 19% प्रीमियम के साथ 262 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। खुलते ही इसके शेयर 30% प्रीमियम पर ट्रेड करने लगे थे। Syrma SGS Technologies का इश्यू प्राइस 220 रुपए था।

कैसा हुआ था सब्सक्रिप्शन?

Syrma SGS का आईपीओ 12 अगस्त को खुला था और इसका ऊपरी प्राइस बैंड 220 रुपये प्रति तय किया गया था। कंपनी का IPO को कुल 32.61 गुना अधिक बोली मिली थी और लगभग हर तरह के निवेशकों ने इसमें अच्छी दिलचस्पी दिखाई थी।

Syrma SGS के IPO के लिए सबसे आक्रामक बोली क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIB) ने लगाई और उन्होंने अपने हिस्से के शेयरों को 87.56 गुना सब्सक्राइब किया। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्ट (NII) ने अपने हिस्से के लिए आरक्षित शेयरों का 17.5 गुना अधिक सब्सक्राइब किया। रिटेल निवेशकों ने अपने कोटे में 5.53 गुना अधिक बोली लगाई।

DreamFolks Services IPO: दूसरे दिन 6 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू, रिटेल निवेशकों ने लगाई 19.10 गुना अधिक बोली

मजबूत लिस्टिंग की थी उम्मीद

Syrma SGS ने अपने आईपीओ से कुल 840 करोड़ जुटाए हैं। इसमें से 766 करोड़ रुपये कंपनी ने नए शेयर जारी कर जुटाए हैं, जिसका 90 फीसदी हिस्सा कंपनी के विस्तार, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्य में खर्च किया जाएगा। एक्सपर्ट का कहना है कि इससे भी लिस्टिंग मजबूत हुई है।

ehta Equities के सीनियर VP रिसर्च, प्रशांत ताप्सी ने बताया था, “निवेशकों की तरफ से उम्मीद से अधिक रिस्पॉन्स और शेयर बाजार में मजबूत सेंटीमेंट को देखते हुए इस इश्यू के 25-30 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद की जा सकती है। सिरमा के अधिक-मार्जिन वाले प्रोडक्ट पोर्टफोलियो भविष्य में कंपनी के लिए बेहतर संभावनाएं बनाते हैं।”



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *