Dreamfolks Services IPO का ग्रे मार्केट में कैसा है हाल? जानिए शेयर अलॉटमेंट, लिस्टिंग डेट सहित हर जरूरी डिटेल – Dreamfolks Services IPO GMP remained above Rs 100 Share Allotment Listing Date Details here


Dreamfolks Services IPO : बिडिंग बंद होने के बाद अब इनवेस्टर्स की नजर ड्रीमफोक्स आईपीओ की शेयर अलॉटमेंट डेट पर बनी हुई है। हालांकि, इससे पहले इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्राइस (GMP) पर इनवेस्टर्स की नजरें बनी हुई हैं।

मार्केट के जानकारों के मुताबिक, DreamFolks IPO के GMP की बढ़त शुक्रवार को तीन अंकों में पहुंचने के बाद लगातार 100 रुपये ऊपर बना हुआ है। मंगलवार, 30 अगस्त को जीएमपी 105 रुपये ऊपर है। इस ट्रेंड का मतलब है कि सेकेंडरी मार्केट में पब्लिक इश्यू की मजबूती के साथ लिस्टिंग हो सकती है।

बिडर्स की तरफ से मिला अच्छा रिस्पांस

हालांकि, बिडर्स की तरफ से मिले मजबूत रिस्पांस की भी इसमें अहम भूमिका है और जीएमपी में मजबूती देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि यदि बाजार में पॉजिटिव ट्रेंड बना रहता है तो DreamFolks IPO GMP में और उछाल देखने को मिल सकती है।

हालांकि, स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि जीएमपी लिस्टिंग प्रीमियम के लिए आदर्श इंडीकेटर नहीं है जिसे देखकर पब्लिक इश्यू की लिस्टिंग का अनुमान लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि जीएमपी का कंपनी की बैलेंसशीट से कोई मतलब नहीं है और इसलिए, आंखें मूंदकर इस पर भरोसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने आईपीओ के आवेदकों को कंपनी की बैलेंसशीट पर ध्यान देने की सलाह दी है, जिससे उसके फंडामेंटल का पता चलता है।

Blackstone अपने 2.5 अरब डॉलर के भारतीय शॉपिंग मॉल पोर्टफोलियो का लाएगी IPO, जानिए डिटेल

57 गुना हुआ सब्सक्रिप्शन

देश की सबसे बड़ी एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड का IPO  24 अगस्त 2022 को खुला था और 26 अगस्त 2022 को था। तीसरे दिन बोली खत्म होने के समय तक DreamFolks Services के IPO को कुल 56.68 गुना अधिक बोली मिली।

रिटेल निवेशकों ने DreamFolks Services के IPO के लिए बढ़-चढ़कर आवेदन किया और अपने कोटे के शेयरों का करीब 43.66 गुना अधिक सब्सक्राइब किया है। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेसर्ट (NII) कैटेगरी में कंपनी को अभी तक 37.66 गुना अधिक बोली मिली है, जूकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित शेयरों का हिस्सा करीब 70.53 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ है। ड्रीमफोक्स सर्विसेज अपने IPO के जरिए कुल 562 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 308 से 326 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है।

शेयरों के अलॉटमेंट और लिस्टिंग की तारीख

कंपनी इनवेस्टर्स को 1 सितंबर को शेयर अलॉट करेगी। जिन इनवेस्टर्स को शेयर जारी नहीं होंगे, उन्हें 2 सितंबर को रिफंड मिल जाएगा। वहीं बोली में सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट में 5 सितंबर तक शेयर आ जाएंगे। 6 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंजों पर कंपनी के शेयर लिस्ट होंगे।

क्या करती है कंपनी

Dreamfolks Services देश की सबसे बड़ी एयरपोर्ट सर्विस एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म है। यह यह कंपनी भारत में कारोबार करने वाले सभी कार्ड नेटवर्क्स को अपनी सेवाएं मुहैया कराती है। इसमें वीजा, मास्टरकार्ड, डिनर्स/डिस्कवर और रुपे आदि शामिल है। इसके अलावा यह ICICI बैंक, एक्सिस बैंक, HDFC बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और SBI कार्ड्स सहित कार्ड जारी करने वाली देश की सभी प्रमुख बैंकों को भी सेवाएं देती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *