CNBC-Awaaz पर आज आपके लिए क्या होगा खास, किन टॉप न्यूज पर होगा कवरेज – CNBC-Awaaz What will be special for you today which top news will be covered

सीएनबीसी-आवाज़ नंबर वन चैनल है। इस चैनल पर हर रोज बाजार से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बातें अपने दर्शकों के लिए पेश की जाती हैं। दर्शकों के लिए बाजार बंद होने के बाद हुए छोटे बड़े इवेंट के बारे में बताया जाता है। इसके अलावा मार्केट और स्टॉक्स के बारे में रणनीति बताने के लिए चैनल के साथ दिग्गज मार्केट एक्सपर्ट्स का पैनल भी जुड़ते हैं जो दर्शकों अपनी रणनीति सुझाते हैं। मार्केट के अलावा देश-दुनिया से जुड़ी तमाम अहम खबरों पर चैनल का फोकस रहता है।

आज के टॉप न्यूज जिन पर सीएनबीसी-आवाज़ का होगा स्पेशल कवरेज

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की पीएम मोदी से मुलाकात

बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना नई दिल्ली में हैदराबाद हाउस में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगी। भारत और बांग्लादेश के ऊर्जा, व्यापार, खाद्य सुरक्षा, संपर्क, नदी जल बंटवारे, सुरक्षा और रक्षा से संबंधित मुद्दों पर ध्यान देने के साथ लगभग एक दर्जन MoU पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।

रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर भी बांग्लादेश की पीएम के पीएम मोदी के बीच चर्चा होने की उम्मीद है। पिछले पांच वर्षों से दस लाख से अधिक रोहिंगिया शरणार्थी बांग्लादेश में कई शिविरों में रह रहे हैं।

शाम को शेख हसीना राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगी।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री का यात्रा कार्यक्रम

9 am – औपचारिक स्वागत

11 am – हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से मिलेंगी

1.10 pm – प्रेस कांफ्रेंस/एमओयू पर हस्ताक्षर

4.10 pm – उपराष्ट्रपति से मिलेंगी

4.45 pm – राष्ट्रपति से मिलेंगी

दिल्ली के भाजपा विधायक सुबह 11 बजे आप सरकार को बर्खास्त करने की मांग करने के लिए राष्ट्रपति मुर्मू से मिलेंगे

विपक्षी नेताओं से मिलने दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार:

नीतीश सुबह 11 बजे येचुरी से मिलेंगे, केजरीवाल से (1:30 ), उसके बाद पवार से भी मिलेंगे। बुधवार को एचडी कुमारस्वामी, ओम प्रकाश चौटाला और नवीन पटनायक से भी मुलाकात करेंगे। वहीं एचडी देवगौड़ा, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे ने बिहार के सीएम से बात की है और उन्हें उनके इस कदम के लिए बधाई दी है।

साइरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार सुबह 11 बजे के आसपास किया जाएगा

अपर सचिव, डीपीआईआईटी, सुमिता डावरा दोपहर 12 बजे नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम के अपडेट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी

कोर्ट की सुनवाई

CJI की अध्यक्षता वाली पांच-न्यायाधीशों की पीठ जिसमें जस्टिस दिनेश माहेश्वरी, जस्टिस एस रवींद्र भट्ट, बेला एम त्रिवेदी और जेबी पारदीवाला शामिल हैं। ये पीठ नौकरियों और शिक्षा में ईडब्ल्यूएस कोटा की संवैधानिक वैधता से संबंधित मामले की सुनवाई करेगी।

वहीं राउज एवेन्यू कोर्ट आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन और दो अन्य सह-आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा

सीएनबीसी-आवाज़ के रिपोर्टर्स की इन खबरों पर रहेगी पैनी नजर

त्योहारी सीजन से पहले आईआरसीटीसी अपनी वेबसाइट पर टिकट बुकिंग क्षमता बढ़ाएगी। इस त्योहारी सीजन में टिकट बुकिंग में देरी या बुकिंग के दौरान हैंग होने जैसी शिकायतों का समाधान किया जा सकता है। इस खबर को दीपाली कवर करेंगी

सिविल सोसाइटी ग्रुप्स की आपत्तियों के बावजूद, FSSAI ने हर फूड पैक पर हेल्थ स्टार रेटिंग की सिफारिश की थी। जबकि एनजीओ स्टार रेटिंग के बजाय चेतावनी लेबल चाहते हैं। इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय अंतिम फैसला लेगा। हमारे रिपोर्टर रोहन सिंह इस पर नजरें बनाये रखेंगे।

गुजरात के arbitration से जुड़े MSME के 6800 मामले लंबित हैं। कोई भी फुल टाइम एमएसएमई आयुक्त नहीं होने से कुल 1500 करोड़ रुपये अटके हुए हैं। इस पर केतन अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *