KEC International Share Price: 1100 करोड़ के ऑर्डर पर चढ़े शेयर, निवेश को लेकर एक्सपर्ट्स का मिला-जुला रिस्पांस – KEC International gains on Rs 1100 crore order Should you buy the stock know here what market experts says

KEC International Share Price: इलेक्ट्रिक पॉवर ट्रांसमिशन टॉवर बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी केईसी इंटरनेशनल (KEC International) के शेयरों में आज तेजी दिख रही है। इसके भाव आज 21 सितंबर को बीएसई पर करीब 2 फीसदी की उछाल के साथ 432 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं। 1123 करोड़ के ऑर्डर मिलने के चलते इसके शेयरों में तेजी का रूझान दिख रहा है। इस ऐलान के बाद से खरीदारी बढ़ी है।

ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन (T&D) बिजनेस में कंपनी को देश में सबस्टेशन बनाने के कई ऑर्डर मिले हैं। इसमें पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) से 400 केवी का डिजिटल जीआईएस सबस्टेशन और एक दिग्गज इंडस्ट्रियल डेवलपर की तरफ से 400 केवी जीआईएस सबस्टेशन बनाने का ऑर्डर शामिल है।

शेयरों को लेकर एक्सपर्ट्स की मिली-जुली राय

  • घरेलू ब्रोकरेज फर्म एक्सिस डायरेक्ट ने हाल ही में अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कंपनी का ऑर्डर बुक मजबूत है और अगले दो साल तक इसका रेवेन्यू मजबूत बना रहेगा। इसका अलावा इसका कारोबार टीएंडडी और नॉन टीएंडडी में बेहतर तरीके से डाइवर्सिफाईड है। एक्सिस डायरेक्ट के मुताबिक सरकार की कई योजनाओं, रेलवे और सिविल बिजनेस के साथ घरेलू टीएंडडी में बढ़ते अवसर और निजी कंपनियों के बढ़ते पूंजीगत खर्च के चलते भारतीय इंफ्रा मार्केट में तेजी का माहौल बना हुआ है। हालांकि महंगी कमोडिटीज और वैश्विक स्तर पर चुनौतीपूर्ण स्थितियों के चलते इसका कारोबार प्रभावित हो सकता है। इन सबके चलते एक्सिस डायरेक्ट ने इसमें 440 रुपये के टारगेट प्राइस पर होल्ड रेटिंग दी है।
  • Triveni Turbine Share Price: त्रिवेणी टर्बाइन के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर, ब्लॉक डील के चलते जमकर हो रही खरीदारी

  • एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कंपनी के कर्ज की स्थिति को देखते हुए इसे 375 रुपये के टारगेट प्राइस पर रिड्यूस रेटिंग दी है। कंपनी का कंसालिडेटेड नेट डेट मार्च 2022 तिमाही में 4770 करोड़ रुपये था जो अगली तिमाही अप्रैल-जून 2022 में बढ़कर 6080 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।
  • एक्सिस डायरेक्ट और एचडीएफसी सिक्योरिटीज का केईसी इंटरनेशनल को लेकर बियरिश रूझान हैं लेकिन आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इसे लेकर बुलिश है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक इसका ऑर्डर बुक मजबूत और इस वजह से इसे 566 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी की रेटिंग दी है।
  • कंपनी को क्या मिला है ऑर्डर

    केईसी इंटरनेशनल के एमडी और सीईओ विमल केजरीवाल ने कंपनी को मिले ऑर्डर की जानकारी दी है। केईसी के रेलवे कारोबार को कंनवेंशनल सेग्मेंट में रेलवे लाइन के लिए पुलों के निर्माण और इससे जुड़े कामों के लिए ऑर्डर मिला। वहीं सिविल बिजनेस को हाइड्रोकॉर्बन सेग्मेंट में इंफ्रा से जुड़े कामों के लिए ऑर्डर मिला है। कंपनी के केबल बिजनेस को भी देश और विदेश सो कई प्रकार के केबलों के लिए ऑर्डर मिला है। कंपनी के मैनेजमेंट के मुताबिक नए ऑर्डर को मिलाकर इस साल अब तक कंपनी को 7 हजार करोड़ रुपये के ऑर्डर मिल चुके हैं जो सालाना आधार पर 25 फीसदी अधिक है।

    डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

    Source link

    Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *