Dish TV का शेयर 52 हफ्ते के हाई के नजदीक पहुंचने के बाद 6% फिसला, जानिए डिटेल – Dish TV falls 6 percent after reach nears 52 wk high on Jawahar Goel s resignation Details Here

Dish TV Shares : डिश टीवी इंडिया के शेयर शुक्रवार, 23 सितंबर को बीएसई पर इंट्राडे में 10 फीसदी की रैली के साथ 22.25 रुपये के स्तर पर पहुंच गए, जो उसका 11 महीने से ज्यादा का हाई है। हालांकि, सेशन के अंत तक तेजी गायब हो गई और शेयर 6 फीसदी टूटकर 19.05 रुपये पर बंद हुआ। इंट्राडे में शेयर ने 18.65 रुपये का निचला स्तर छूआ।

एक महीने में 55 फीसदी चढ़ा शेयर

आज की गिरावट के उलट, डिश टीवी का शेयर पिछले पांच दिन में 25 फीसदी, एक महीने में 55 फीसदी मजबूत हो चुका है। दरअसल जवाहर लाल गोयल (Jawahar Lal Goel) के कंपनी के बोर्ड से इस्तीफे के बाद शेयर में यह तेजी आई है।

OLA का यू-टर्न, अब नहीं करेगी 200 सॉफ्टवेयर कर्मचारियों की छंटनी

कंपनी ने हाल में एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक जवाहर लाल गोयल (Jawahar Lal Goel, Director of the Company) ने 19 सितंबर, 2022 को अपने पत्र के जरिये कंपनी के निदेशक मंडल और उसकी समिति (समितियों) से 19 सितंबर, 2022 के कामकाजी समय के बाद से अपना इस्तीफा दे दिया है।” वहीं डिश टीवी की एजीएम सोमवार, 26 सितंबर को होनी है।

बोर्ड में भी गोयल के खिलाफ पड़े थे वोट

गोयल इससे पहले 26 सितंबर को कंपनी की अगली एजीएम (AGM) से पहले पद छोड़ने पर सहमत हुए थे। उस समय भी स्टॉक में भारी तेजी देखी गई थी। इससे पहले जून में कंपनी की ईजीएम में तीन-चौथाई से अधिक शेयरधारकों ने बोर्ड के प्रबंध निदेशक के रूप में गोयल की पुनर्नियुक्ति के खिलाफ मतदान किया था।

यस बैंक ने चलाया था अभियान

गोयल के इस्तीफे से डिश टीवी के प्रमोटर्स के खिलाफ यस बैंक (Yes Bank) का साल भर का अभियान समाप्त होने के संकेत हैं। यस बैंक के पास अब डिश टीवी में 25 फीसदी हिस्सेदारी है और वह प्रमोटर फैमिली एस्सेल ग्रुप (Essel Group) को हटाने की मांग कर रहा है।

सैटेलाइट टेलीविजन सेवा प्रदाता हाल के कुछ हफ्तों में यस बैंक की मांगों पर धीरे-धीरे सहमत हो रहा है। इस महीने की शुरुआत में डिश ने यस बैंक द्वारा प्रस्तावित सात स्वतंत्र निदेशकों में से तीन को नियुक्त करने पर सहमति व्यक्त की।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *