Job loss: BBC ने वर्ल्ड सर्विस रेडियो से 382 नौकरियों में कटौती का किया ऐलान, बताया कॉस्ट-कटिंग प्रोग्राम का हिस्सा – Job loss BBC announces 382 job cuts from World Service Radio part of cost-cutting program

Job loss: बड़ी कॉस्ट कटिंग करते हुए UK के नेशनल ब्रॉडकास्टर BBC ने अपने लगभग 400 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है। ब्रॉडकास्टर ने गुरुवार को घोषणा की कि BBC वर्ल्ड सर्विस के लगभग 400 कर्मचारी कॉस्ट कटिंग प्रोग्राम के चलते अपनी नौकरी खो देंगे।

BBC ने रिस्ट्रक्चरिंग प्लान की भी घोषणा की है। इसके तहत बीबीसी अरबी और बीबीसी फारसी रेडियो को बंद करने की तैयारी है, जिससे “कुल मिलाकर लगभग 382 पोस्ट खत्म हो जाएंगी हैं।”

BBC ने अपनी कुछ वर्ल्ड सर्विस के पत्रकारों को UK से दूर ट्रांसफर करने की भी पुष्टि की है, क्योंकि इसके डिजिटल-फर्स्ट मॉडल में सीधे-सीधे 382 नौकरियां जाएंगी। एक बार ये प्रस्ताव लागू होने के बाद 41 भाषा सर्विस में से आधे से ज्यादा डिजिटल हो जाएंगी।

हर साल 500 मिलियन यूरो बचाने के लिए निकाले जाएंगे 1,000 कर्मचारी

यूके के नेशनल ब्रॉडकास्टर ने पहले अगले कुछ सालों में कर्मचारियों के 1,000 सदस्यों की कटौती करने की योजना बनाई थी। स्टाफ के लिए एक भाषण में, डायरेक्टर जनरल टिम डेवी ने कहा था कि BBC को ‘प्रासंगिक बने रहने के लिए सुधार करना चाहिए और सभी के लिए ग्रेट वैल्यू देते रहना चाहिए।’

SoftBank में सैकड़ों कर्मियों की होगी छंटनी, ऊंची ब्याज दरें और राजनीतिक अस्थिरता ने बढ़ाई दिक्कतें

प्रस्तावित रूप से बीबीसी के कंटेंट और सर्विस में बदलाव किया जा रहा है। इसके बारे में कहा जा रहा है पहले चरण में 500 मिलियन यूरो की बचत होगी।

यह “डिजिटल-लीडर” मीडिया संगठन बनने की BBC की प्लानिंग का हिस्सा है, जिसे डेवी ने ही तय किया है।

BBC के पास अब यूके और अंतर्राष्ट्रीय दोनों दर्शकों के लिए केवल एक 24 hr का न्यूज चैनल ही होगा। साथ ही अब ये CBBC, BBC Four और Radio 4 Extra जैसे छोटे चैनलों पर प्रसारण बंद करेगा।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *