Adani Enterprises में 10% तक की गिरावट, लगातार 7वें दिन टूटे शेयर – Adani Enterprises falls up to 10 percent slips for seventh day Details here

Adani Enterprises Shares  : अडानी एंटरप्राइजेस के शेयर सोमवार, 3 अक्टूबर को बीएसई पर इंट्राडे में लगभग 10 फीसदी गिरकर 3,105.90 पर आ गए। हालांकि, सेशन के अंत में शेयर 8.51 फीसदी टूटकर 3,157.15 रुपये के स्तर पर बंद हुए। अडानी ग्रुप के इस शेयर में लगातार सातवें दिन गिरावट देखने को मिली है और इस दौरान शेयर लगभग 12 फीसदी टूट चुका है। वहीं 20 सितंबर के 3,883.70 रुपये के रिकॉर्ड हाई से शेयर लगभग 18 फीसदी टूट चुका है।

एक सप्ताह में 9 फीसदी टूटा शेयर

Adani Enterprises का शेयर 30 सितंबर को देश के सबसे ज्यादा ट्रैक किए जाने वाले स्टॉक्स के बेंचमार्क इंडेक्स में शामिल हुआ था। उसने श्री सीमेंट (Shree Cement) की जगह ली थी।

पिछले एक सप्ताह में शेयर 12 फीसदी टूट चुका है। हालांकि पिछले तीन महीने के दौरान शेयर ने 48 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Daily Voice: अगर ये 5 घटनाएं हुईं तो फिर जून के निचले स्तर पर आ जाएगा बाजार, जानिए किसने दी ये चेतावनी

गौतम अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी Adani Enterprises तेजी से बढ़ती डायवर्सिफाइड कंपनी है, जो कई प्रोडक्ट और सर्विसेज उपलब्ध कराती है। कंपनी इनक्यूबेटर के रूप में ऑपरेट करती है, ट्रांसपोर्ट और लॉजिस्टिक्स, एनर्जी और यूटिलिटी सेक्टरों में नए बिजनेस स्थापित करती है। साथ ही डायरेक्ट टू कंज्यूमर बिजनेसेस पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

पिछले हफ्ते ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट पर किया था बड़ा ऐलान

अडानी एंटरप्राइजेस ने पिछले हफ्ते ही भारत के सबसे बड़े ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट (greenfield expressway project) के लिए पूंजी की व्यवस्था होने का ऐलान किया था। कंपनी ने लेंडर्स से 10,238 करोड़ रुपये लिए हैं। कंपनी 6,826 करोड़ रुपये की इक्विटी लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। अडानी एंटरप्राइजेस ने कहा कि पूरी 10,238 करोड़ रुपये की रकम के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ समझौता हुआ था।

Adani Enterprises का रोड पोर्टफोलियो 6,400 लेन किमी के साथ 18 प्रोजेक्ट्स तक बढ़ गया है और 44,000 करोड़ रुपये के ये एसेट्स उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात, पश्चिम बंगाल और ओडिशा सहित भारत के 10 राज्यों में फैली है।

अच्छे रहे थे जून तिमाही के नतीजे

जून, 2022 में समाप्त तिमाही के दौरान अडानी एंटरप्राइजेस का नेट प्रॉफिट 73 फीसदी बढ़कर 469 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया। वहीं कंसोलिडेटेड रेवेन्यू 223 फीसदी बढ़कर 41,066 करोड़ रुपये रहा। कंपनी को इंटिग्रेटेड रिसोर्स मैनेजमेंट और एयरपोर्ट बिजनेस से खासा सपोर्ट मिला। कंपनी का एबिटडा 107 फीसदी बढ़कर 1,965 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *