Multibagger Stock: महज 14 हजार के निवेश पर बना दिया करोड़पति, एक्सपर्ट भी निवेश की दे रहे सलाह, ये है टारगेट – multibagger stock havells india share price jumps too much only thosands become crore now experts suggest to invest check target price

Multibagger Stock: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी हैवेल्स इंडिया (Havells India) के शेयरों ने तेजी से निवेशकों को करोड़पति बनाया है। महज 14 हजार रुपये के निवेश पर ही निवेशक 21 साल में ही करोड़पति बन गए। अब आगे भी तेजी का इसमें रूझान दिख रहा है।

हैवेल्स के शेयरों को लेकर ब्रोकरेज फर्म एडलवाइस का आकलन है कि इसमें एक महीने के भीतर ही सात फीसदी से अधिक तेजी आ सकती है। एडलवाइस ने इसमें निवेश के लिए 1450 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। आज इसके शेयर करीब दो फीसदी की उछाल के साथ 1349.40 रुपये (Havells India Share Price) के भाव पर बंद हुए हैं।

21 साल में 14 हजार को बना दिया एक करोड़

हैवेल्स के शेयर 23 मार्च 2001 को 1.89 रुपये के भाव पर थे जो महज 21 साल में 714 गुना बढ़कर आज 1349.40 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसका मतलब हुआ कि उस समय अगर किसी निवेशक ने इसमें सिर्फ 14 हजार रुपये लगाए होते तो वह आज बढ़कर 1 करोड़ रुपये बन जाता है।

पिछले साल 18 अक्टूबर 2021 को 1,503.70 रुपये के एक साल के ऊंचे स्तर पर था लेकिन इसके बाद फिर दबाव दिखा और 7 मार्च 2022 को 1,037.80 रुपये के एक साल के निचले स्तर पर फिसल गया। हालांकि उसके बाद खरीदारी शुरू हुई और अब तक यह 30 फीसदी मजबूत हो चुका है। इसकी तेजी अभी थमने वाली नहीं है और मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक मौजूदा भाव पर निवेश कर महज एक महीने में 7 फीसदी से अधिक मुनाफा कमा सकते हैं।

IndusInd Bank Share Price: शानदार तिमाही नतीजे पर जमकर खरीदारी, 5% उछल गए भाव

कंपनी के बारे में डिटेल्स

हैवेल्स लाइटिंग उपकरण, एलईडी लाइटिंग, फैन, मॉड्यूलर स्विच और वायरिंग एसेसरीज, वाटर हीटर, केबल्स और वॉयर, इंडक्शन मोटर और कैपिसेटर्स बनाती है। इसके प्रोडक्ट्स की बिक्री हैवल्स, लॉयड (Lloyd), क्रैबट्री, स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिक, रियो और प्रॉम्टेक इत्यादि ब्रांड के जरिए होती है।

मंदी की आहट! Credit Suisse के शेयर रिकॉर्ड हाई से 95% नीचे, बढ़ी घबराहट, समझें पूरा मामला

कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल-जून 2022 में इसे 242.43 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ था। मार्च तिमाही में 352.95 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ था। तिमाही आधार पर इसका रेवेन्यू अप्रैल-जून 2022 में 4417.05 करोड़ रुपये से घटकर 4230.14 करोड़ रुपये रह गया।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *