TVS Motors, Varun Beverages सहित ये 5 स्टॉक MSCI इंडेक्स में हो सकते हैं शामिल – These 5 stocks including TVS Motors Varun Beverages may be included in MSCI Index

Edelweiss का कहना है कि Indian Hotels Co Ltd, Schaeffler India Ltd, Astral Ltd और Ashok Leyland भी MSCI इंडेक्स में शामिल होने की दौड़ में शामिल हो सकते है। इसके लिए इनको 24 अक्टूबर तक MSCI द्वारा निर्धारित कट ऑफ क्राइटेरिया को पूरा करना होगा।

इस इंडेक्स में शामिल होने के लिए Indian Hotels के स्टॉक को 23 अक्टूबर तक करीब 6 फीसदी की तेजी दिखानी होगी। जबकि Ashok Leyland, Astral और Schaefler को 8-10 फीसदी की तेजी दिखानी होगी।

Edelweiss Alternative and Quantitative Research के अभिलाष पगारिया का कहना है कि MSCI इंडेक्स में शामिल होने के पात्र 5 स्टॉक्स में इस इंडेक्स में शामिल होने के बाद हर एक स्टॉक में लगभग 14 करोड़ डॉलर आते नजर आ सकते है।

इस बारे में हुए तमाम एनालिसिस से पता चलता है कि जिन स्टॉक्स को MSCI इंडेक्स में शामिल किए जाने की संभावना होती है उनमें इस प्रक्रिया के आसपास काफी तेज मोमेंट देखने को मिलता है। सट्टेबाज इस तरह के स्टॉक के इस इंडेक्स में शामिल होने के तीथि के पहले जोरदार तरीके से खरीदते करते नजर आते है। बाद में वे अपनी पोजिशन ग्लोबल ETFs को बेचते है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *