HCL Tech Q2 Preview | रेवेन्यू में 17% का उछाल मुमकिन, FY23 के गाइडेंस में किसी बदलाव की संभावना नहीं – HCL Tech Q2 Preview- 17 percent jump in revenue possible no change in guidance for FY23

HCL Tech Q2 Preview | भारत की टॉप 4 आईटी कंपनियों में से एक HCL Tech 12 अक्टूबर को वित्त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करेगी। मार्केट एनालिस्ट का अनुमान है कि 30 सितंबर 2022 को खत्म हुई इस तिमाही में कंपनी की कॉन्स्टेंट करेंसी ग्रोथ तिमाही आधार पर 3.2 फीसदी पर रह सकती है। वहीं इस अवधि में कंपनी का कंसोलिडेटेड मुनाफा तिमाही आधार पर 2.7 फीसदी की बढ़त के साथ 3,368 करोड़ रुपये पर रह सकता है। जबकि कंसोलिडेटेड रेवेन्यू सालाना आधार पर 17.5 फीसदी बढ़कर 24,276 करोड़ रुपये पर रह सकता है।

मार्केट एनालिस्ट का मानना है कि सीजनल कमजोरी के कारण सितंबर तिमाही में कंपनी के प्रोडक्ट और प्लेटफॉर्म कारोबार में कमजोरी देखने को मिल सकती है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का अनुमान है कि सितंबर तिमाही में कंपनी के प्रोडक्ट और प्लेटफॉर्म कारोबार में तिमाही आधार पर 10 फीसदी की कमजोरी नजर आ सकती है।

जेफरीज और Kotak Institutional Equities का अनुमान है कि सितंबर तिमाही में कंपनी की एबिटडा मार्जिन 17.4 फीसदी पर रह सकती है। वहीं आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मानना है कि इस अवधि में कंपनी की एबिटडा मार्जिन 17.2 फीसदी पर रह सकती है।

एनालिस्ट का मानना है कि HCL Tech वित्त वर्ष 2023 के अपने ग्रोथ गाइडेंस को 12-14 फीसदी पर और एबिटडा मार्जिन गाइडेंस का 18-20 फीसदी पर बनाए रखेगा। बाजार जानकारों का यह भी मानना है कि सितंबर तिमाही में एचसीएल टेक की डॉलर में होने वाली कमाई में तिमाही आधार पर 1.2 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *