Tracxn Tech IPO: निवेशकों का फीका रिस्पांस, लेकिन खुदरा निवेशकों का आरक्षित हिस्सा ओवरसब्सक्राइब, ग्रे मार्केट से ये हैं संकेत – Tracxn Tech IPO first day subscription status muted response only retail investors reserved portion over subscribed check what grey market premium gmp signals


Tracxn Tech IPO: कंपनियों के बारे में जानकारी देने वाली फर्म ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज (Tracxn Technologies) का आईपीओ आज (10 अक्टूबर) खुल गया। 309 करोड़ रुपये के इस इश्यू को लेकर पहले दिन निवेशकों का रूझान फीका रहा लेकिन खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा ओवरसब्सक्राइब हो गया।

खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 1.23 गुना सब्सक्राइब हुआ जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 0.04 गुना सब्सक्राइब हुआ। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIBs) के आरक्षित हिस्से के लिए कोई बोली नहीं प्राप्त हुई है। ओवरऑल यह इश्यू 0.23 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

ग्रे मार्केट से क्या है संकेत

ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयर ग्रे मार्केट में प्रीमियम भाव पर ट्रेड कर रहे हैं। ग्रे मार्केट में इसके शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) 7 रुपये है। हालांकि जानकारों के मुताबिक सिर्फ ग्रे मार्केट से मिले संकेतों के आधार पर निवेश करना सही नहीं है। इसकी बजाय कंपनी के फंडामेंटल्स और वित्तीय प्रदर्शन के आधार पर फैसला लेना चाहिए।

Qualcomm ने भारत में खोला अमेरिका के बाहर सबसे बड़ा ऑफिस, इस कारण हैदराबाद को दी प्रॉयोरिटी

Tracxn Tech IPO की डिटेल्स

ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 12 अक्टूबर तक खुला रहेगा और यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) का है। OFS विंडो के जरिए प्रमोटर नेहा सिंह और अभिषेक गोयल 76.62-76.62 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे। इसके अलावा फ्लिपकार्ट के फाउंडर्स- सचिन बंसल और बिन्नी बंसल के पास मौजूद 12.63-12.63 लाख शेयरों की बिक्री भी की जाएगी। इस इश्यू में निवेशक 75-80 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड में 185 शेयरों के लॉट में पैसे लगा सकेंगे।

IDFC First Bank: पांच दिन में शेयर 8% मजबूत, अब आगे क्या हो स्ट्रैटजी? एक्सपर्ट्स की ये है राय

कंपनी के बारे में डिटेल्स

Tracxn Technologies एक ‘सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस’ (SaaS) मॉडल पर काम करने वाला सूचना प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए निजी कंपनियों के बारे में सूचनाओं का आदान-प्रदान होता है। Tracxn Technologies में पैसा लगाने वाले कुछ प्रमुख निवेशकों में टाटा संस के एमेरिटस चेयरमैन रतन टाटा, फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल और सचिन बंसल, और डेल्हीवरी के को-फाउंडर साहिल बरुआ का नाम शामिल है। जून तिमाही के अंत तक, Tracxn ने करीब 58 देशों में 1,139 कस्टमर्स खातों में 3,271 यूजर्स दर्ज किए। इसके कुछ कस्टमर फॉर्च्यून 500 कंपनियों या उनके सहयोगियों के तौर पर लिस्टेड हैं।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *