कारोबारी हफ्ते के पहले दिन बढ़त पर बंद हुआ सेंसेक्स-निफ्टी, इन शेयरों ने हिट किया 52 वीक हाई – Sensex-Nifty closed on the first day of trading week these stocks hit 52 week high

कारोबारी हफ्ते की शानदार शुरुआत हुई है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी बैकिंग, फाइनेंशियल शेयरों में रही। सेंसेक्स के 30 में से 23 शेयरों में तेजी देखने को मिली जबकि निफ्टी के 50 में से 35 शेयरों में तेजी रही। वहीं निफ्टी बैंक के सभी 12 शेयरों में बढ़त देखने को मिली।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स 491.01 अंक यानी 0.85 फीसदी की बढ़त के साथ 58410.98 के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 126.10 अंक यानी 0.73 फीसदी की बढ़त के साथ 17311.80 के स्तर पर बंद हुआ।

मेटल और रियल्टी शेयरों को छोड़कर निफ्टी के सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए। बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेस में आज जोरदार तेजी रही। निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 3.47 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। जबकि प्राइवेट बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी देखने को मिली। वहीं निफ्टी का ऑटो और ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.7 फीसदी की हल्की बढ़त लेकर बंद हुआ।

वहीं निफ्टी मेटल इंडेक्स 1 फीसदी की गिरावट के साथ निफ्टी का टॉप लूजर रहा जबकि रियल्टी इंडेक्स 0.4 फीसदी टूटा है।

SBI, NTPC, Bajaj Finserv, ICICI Bank और Axis Bank निफ्टी का टॉप गेनर रहा है। इन शेयरों में 1.7 -3.1 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है । वहीं Hindalco, Larsen & Toubro, JSW Steel, HCL Tech और Wipro 0.6-2.2 फीसदी की गिरावट के साथ निफ्टी का टॉप लूजर रहा।

स्टॉक और सेक्टर

बीएसई पर यूटिलिटी और पावर इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली और यह दोनों इंडेक्स 1.85 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं बैंक और फाइनेंशियल शेयर 1 फीसदी से ज्यादा चढ़े। बीएसई मेटल इंडेक्स 0.84 फीसदी, रियल्टी इडेक्स 0.5 फीसदी, टेलीकॉम , इंडस्ट्रियल और हेल्थकेयर इंडेक्स 0.2 फीसदी से 0.20 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।

Canara Bank, Bank of Baroda और City Union Bank में लॉन्ग बिल्टअप देखने को मिला जबकि Oberoi Realty, Navin Fluorine और Vedanta में शॉर्ट बिल्टअप देखने को मिला।

बीएसई पर आज 110 से ज्यादा शेयरों ने अपना 52 वीक हाई छुआ। इसमें City Union Bank, Data Patterns, Federal Bank, IDFC और Sun Pharma जैसे शेयरों का नाम शामिल है।

इडिविजुअ स्टॉक्स पर नजर डालें तो आज Pidilite Industries, Syngene और PVR के वॉल्यूम में 300 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *