Delhivery Share Price: इश्यू प्राइस से भी नीचे फिसल गए शेयर, इस कारण 14% टूटे भाव – Delhivery share price now below issue price on bse

Delhivery Share Price: दिग्गज सप्लाई चेन कंपनी Delhivery के शेयरों में बिकवाली के चलते इसके भाव इश्यू प्राइस से भी नीचे फिसल चुके हैं। इसके शेयर आईपीओ निवेशकों को 487 रुपये के भाव पर जारी हुए थे। अभी इसके भाव (Delhivery Share Price) 477.60 रुपये हैं। आज इसके शेयरों में करीब 14 फीसदी की गिरावट है।

लिस्टिंग की बात करें तो इसके शेयर 24 मई 2022 को 493 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए थे और लिस्टिंग के दिन बीएसई पर 537.25 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। डेल्हीवरी का मार्केट कैप 34,919.31 करोड़ रुपये है।

रिकॉर्ड हाई से 33% फिसल चुके हैं शेयर

डेल्हीवरी के शेयर 21 जुलाई 2022 को रिकॉर्ड हाई पर थे। उस समय यह 708.45 रुपये की ऊंचाई पर पहुंच गया था यानी कि आईपीओ निवेशकों की पूंजी लिस्टिंग के बाद से दो महीने में ही 45 फीसदी बढ़ गई थी। इसका इश्यू प्राइस 487 रुपये था।

डिजिटल पेमेंट सिस्टम में भारत सबसे आगे, महिंद्रा ने जमकर की तारीफ, ट्वीट पर शुरू हुई बहस

शेयरों में क्यों आई गिरावट

देश की सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ रही फुल्ली इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स सेवा कंपनी डेल्हीवरी के शेयरों में आज 14 फीसदी से अधिक की गिरावट है। इसके शेयरों में गिरावट की वजह चालू वित्त वर्ष के शेष महीनों यानी अक्टूबर 2022 से मार्च 2023 तक शिपमेंट वॉल्यूम में मॉडेरेट ग्रोथ का अनुमान है। डेल्हीवरी ने 19 अक्टूबर को शेयर बाजारों को दूसरी तिमाही के बिजनेस अपडेट में ये बातें कही।

Tracxn Tech Listing: कमजोर मार्केट में शानदार लिस्टिंग, पहले ही दिन 24% प्रीमियम पर पहुंचे शेयर

जुलाई-सितंबर 2023 के बिजनेस अपडेट में डेल्हीवरी ने कहा कि बढ़ती हुई महंगाई के चलते लोगों ने सोच-समझकर जरूरी चीजों पर ही खर्च किया। इसके अलावा बारिश के चलते सर्विसेज प्रभावित हुई। फेस्टिव सीजन के बावजूद प्रति यूजर खर्च और कुल एक्टिव शॉपर्स लगभग फ्लैट या कम रहा। हालांकि एक्सप्रेस पार्सल वॉल्यूम्स में सितंबर 2022 तिमाही के आखिरी में फेस्टिव सीजन के चलते तेजी आई। अब कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के शेष महीनों में मॉडेरेट ग्रोथ का अनुमान लगाया है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *