IndusInd Bank Share Price: शानदार नतीजे के बावजूद टॉप लूजर, प्रॉफिट बुकिंग ने बिगाड़ी चाल, अब आगे क्या हो स्ट्रैटजी? – indusind bank share price down tops index sensex loser despite robust Q2 profit know here what brokerages expects

IndusInd Bank Share Price: निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) के लिए चालू वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही जुलाई-सितंबर 2022 शानदार रही। पिछली दस तिमाहियों में बैंक के लिए यह सबसे बेहतर तिमाही रही। हालांकि नतीजे घोषित होने के अगले दिन आज 20 अक्टूबर को इसके शेयर में भारी बिकवाली दिख रही है।

इसके शेयर आज बीएसई पर करीब 6 फीसदी टूट गए और 1150.45 रुपये के भाव तक फिसल गए। हालांकि इसके बाद कुछ खरीदारी बढ़ी और अभी यह 4 फीसदी की कमजोरी के साथ 1171 रुपये के भाव पर ट्रेड हो रहा है। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स इसे निवेश का सुनहरा मौका मान रहे हैं और टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है। नीचे कुछ ब्रोकरेज फर्मों की स्ट्रैटजी के बारे में जानकारी दी जा रही है।

ऑस्ट्रेलियाई वैश्विक वित्तीय सेवा समूह मैक्वॉयरे ने IndusInd Bank को आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। उन्होंने इसके लिए 1400 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। उनका कहना है कि इसका RoA Expansion प्रभावी है और इसकी एसेट क्वालिटी भी मजबूत हो रही है

स्विट्जरलैंड की एमएनसी वित्तीय सेवा कंपनी क्रेडिट सुइस ने इसे आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 1280 रुपये से बढ़ाकर 1400 रुपये कर दिया है। क्रेडिट सुइस के मुताबिक RoE नॉर्मलाइजेशन मजबूती से ट्रैक पर है और चालू वित्त वर्ष में यह ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस में सुधार और क्रेडिट कॉस्ट के मॉडेरेशन के दम पर 16 फीसदी से अधिक रह सकता है।

JPMorgan ने IndusInd Bank पर निवेश रणनीति बताते हुए इस पर ओवरवेट रेटिंग दी है। उन्होंने इसका टारगेट प्राइस 1250 रुपये से बढ़ाकर 1400 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि इसका NIM Expansion अन्य बैंकों की तुलना में कम रह सकता है।

रिसर्च फर्म मॉर्गन स्टैनले ने IndusInd Bank पर निवेश रणनीति बताते हुए कहा कि नतीजों में बैंक की मार्जिन में तिमाही आधार पर हायर रेट्स के बावजूद भी सुधार नजर आया है। इसका दूसरी तिमाही का मुनाफा अनुमान से 1 फीसदी ज्यादा रहा है। उन्होंने इस पर ओवरवेट कॉल देते हुए इसका लक्ष्य 1475 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि करेंट लेवल पर इसका वैल्यूएशन आकर्षक नजर आ रहा है।

Tracxn Tech Listing: कमजोर मार्केट में शानदार लिस्टिंग, पहले ही दिन 24% प्रीमियम पर पहुंचे शेयर

घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसमें निवेश के लिए 1450 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है। मोतीलाल ओसवाल का अनुमान है कि इंडसइंड बैंक का शुद्ध मुनाफा वित्त वर्ष 2022-24 में 40 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़ ससकता है।

इंस्टीट्यूशनल ब्रोकरेज और इंवेस्टमेंट ग्रुप सीएलएसए ने इंडसइंड बैंक को डाउनग्रेड किया है और निवेश के लिए 1400 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है।

IndusInd Bank के लिए शानदार रही सितंबर तिमाही

सितंबर तिमाही में इंडसइंड बैंक का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 57 फीसदी की उछाल के साथ 1805.3 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। तिमाही आधार पर इसमें 10.6 फीसदी की उछाल रही। वहीं ऑपरेटिंग प्रॉफिट जुलाई-सितंबर 2022 में सालाना आधार पर 10 फीसदी और तिमाही आधार पर तीन फीसदी की उछाल के साथ 3354 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

प्रोविजन सालाना आधार पर 33 फीसदी और तिमाही आधार पर 8.7 फीसदी गिरकर 1141 करोड़ रुपये रह गया। वहीं ग्रॉस एनपीए भी एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में सितंबर 2022 तिमाही में 2.77 फीसदी से गिरकर 2.1 फीसदी रह गई। ग्रॉस एनपीए सितंबर 2022 तिमाही में 5567 करोड़ रुपये रहा।

बैंक का लोनबुक सालाना आधार पर 18 फीसदी और तिमाही आधार पर 5 फीसदी की उछाल के साथ सितंबर 2022 तिमाही में 2,60,129 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं डिपॉजिट्स भी सालाना 15 फीसदी और तिमाही आधार पर 4 फीसदी की दर से बढ़कर 3,15, 532 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। सीएएसए सालाना आधार पर 15 फीसदी और तिमाही आधार पर 2 फीसदी की उछाल के साथ 1,33,525 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *