Tracxn Tech IPO: कंपनियों की जानकारी देने वाली कंपनी के शेयरों का आज अलॉटमेंट, ग्रे मार्केट से ये हैं संकेत – Tracxn Technologies IPO share allotment today know here how to check application status online stepwise


Tracxn Tech IPO: निजी कंपनियों को मार्केट इंटेलीजेंस डेटा मुहैया कराने वाली दिग्गज कंपनी ट्रैक्सन टेक के शेयरों का अलॉटमेंट आज फाइनल हो सकता है। कंपनी के शेयरों का आज अलॉटमेंट फाइनल होने के बाद बीएसई की साइट या इश्यू के रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम की साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

309 करोड़ रुपये का यह इश्यू 2.01 गुना सब्सक्राइब हुआ था। ग्रे मार्केट की बात करें तो इसके शेयर प्राइस बैंड के अपर प्राइस के मुकाबले डिस्काउंट पर हैं। इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) तीन रुपये निगेटिव है। इस इश्यू के लिए 75-80 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया था।

जिस्ट्रार की साइट पर ऐसे चेक करें स्टेटस

  • https://linkintime.co.in/mipo/ipoallotment.html, रजिस्ट्रार की साइट पर आईपीओ अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं। अलॉटमेंट का ऐलान होने के बाद इस लिंक पर जाएं।
  • यहां तीन विकल्प दिखेगा- पैन, एप्लीकेशन नंबर और डीपी क्लाइंट आईडी। इनमें से कोई एक विकल्प सेलेक्ट करें।
  • अगर पैन चुना है तो आईपीओ चुनकर पैन भरें। अगर एप्लीकेशन नंबर चुना है तो एप्लीकेशन नंबर भरें और अगर डीपी क्लाइंट आईडी चुना है तो डिपॉजिटरी क्लाइंट आईडी भरें।
  • कैप्चा भरकर सबमिट करें.
  • आपके एप्लीकेशन का स्टेटस दिखने लगेगा यानी कि कितने शेयरों के लिए आपने अप्लाई किया था और कितना अलॉट हुआ है, इसकी पूरी डिटेल्स स्क्रीन पर दिखने लगेगी।
  • BSE की वेबसाइट पर ऐसे देखें अलॉटमेंट स्टेटस

  • https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx , बीएसई पर इस डायरेक्ट लिंक के जरिए अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं।
  • इश्यू टाइप में इक्विटी चुनें और ड्रॉप डाउन मेन्यू में से इश्यू नाम तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक चुनें।
  • एप्लीकेशन नंबर या पैन भरें।

  • ‘I am not a Robot’ पर क्लिक करके सर्च टैब पर क्लिक करें।
  • शेयरों का अलॉटमेंट स्टेटस स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
  • Tracxn Tech IPO की डिटेल्स

    ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक खुला था। यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) का है। OFS विंडो के जरिए प्रमोटर नेहा सिंह और अभिषेक गोयल 76.62-76.62 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे। इसके अलावा फ्लिपकार्ट के फाउंडर्स- सचिन बंसल और बिन्नी बंसल के पास मौजूद 12.63-12.63 लाख शेयरों की बिक्री भी की जाएगी।

    इस इश्यू को सबसे अधिक पॉजिटिव रिस्पांस खुदरा निवेशकों से मिला था और उनके लिए आरक्षित हिस्सा 4.87 गुना सब्सक्राइब हुआ था। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (QIB) का हिस्सा 1.66 गुना और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) के लिए आरक्षित हिस्सा 0.80 गुना सब्सक्राइब हुआ। ओवरऑल यह हिस्सा 2.01 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

    Covid Lockdown: दुनिया की सबसे बड़ी iPhone फैक्ट्री के पड़ोस में कोरोना का विस्फोट, चीन ने 10 लाख को घर में किया बंद

    कंपनी के बारे में डिटेल्स

    Tracxn Technologies एक ‘सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस’ (SaaS) मॉडल पर काम करने वाला सूचना प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए निजी कंपनियों के बारे में सूचनाओं का आदान-प्रदान होता है। Tracxn Technologies में पैसा लगाने वाले कुछ प्रमुख निवेशकों में टाटा संस के एमेरिटस चेयरमैन रतन टाटा, फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल और सचिन बंसल, और डेल्हीवरी के को-फाउंडर साहिल बरुआ का नाम शामिल है। जून तिमाही के अंत तक, Tracxn ने करीब 58 देशों में 1,139 कस्टमर्स खातों में 3,271 यूजर्स दर्ज किए। इसके कुछ कस्टमर फॉर्च्यून 500 कंपनियों या उनके सहयोगियों के तौर पर लिस्टेड हैं।



    Source link

    Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *