Buzzing Stocks: मुहूर्त ट्रेडिंग के दिन रिलायंस, आईसीआईसीआई बैंक, डीएलएफ, एचयूएल, युनाइटेड स्पिरिट्स में दिख सकता है सबसे ज्यादा एक्शन – Buzzing Stocks Reliance ICICI Bank DLF HUL United Spirits and other stocks may have more action on Muhurat Trading

Buzzing Stocks on Muhurat Trading: आज दीपावली लक्ष्मीपूजन के दिन भारतीय शेयर बाजार अपने रोजाना के समय की बजाय सिर्फ मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए प्री-ओपन सेशन के लिए शाम 6 बजे से 6.08 मिनट तक खुलेंगे। उसके बाद मुहूर्त ट्रेडिंग सेशन शाम 6.08 बजे से 6.15 बजे तक होगा। इस दौरान बाजार में निवेशक इक्विटी डेरीवेटिव्स और एसएलबी (securities lending and borrowing) सहित सभी सेगमेंट्स में ट्रेड कर सकते हैं। जबकि कॉल ऑक्शन में ट्रेड मॉडिफिकेशन शाम 7.45 बजे तक किये जा सकते हैं।

ऑयल-टू-टेलीकॉम सेगमेंट में कारोबार करने वाली दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने Q2FY23 में 13,656 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड मुनाफा दर्ज किया। जबकि पिछले साल की समान अवधि में कंपनी को 13,680 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। तिमाही के दौरान तेल से लेकर केमिकल, टेलीकॉम और रिटेल कारोबार में मजबूत प्रदर्शन के कारण कंपनी की आय 33.7% बढ़कर 2.32 लाख करोड़ रुपये हो गई।

प्राइवेट सेक्टर के देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक का बैड लोन प्रोविजंस में उल्लेखनीय गिरावट के कारण Q2FY23 स्टैंडअलोन मुनाफा सालाना आधार पर 37% बढ़कर 7,558 करोड़ रुपये हो गया। सालाना आधार पर बैंक की एनआईआई 21 प्रतिशत बढ़कर 5,099 करोड़ रुपये रही जबकि पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी की आय 4,021 करोड़ रुपये रही थी।

BofA Securities Europe SA net ने खुले बाजार लेनदेन के जरिये 107.18 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर कंपनी में अतिरिक्त 25,63,334 इक्विटी शेयरों को खरीदा है।

सालाना आधार पर बैंक का मुनाफा 32% गिरकर 153 करोड़ रुपये रहा। बैड लोन सालाना आधार पर Q2FY23 में 54% बढ़कर 583 करोड़ रुपये हो जाने की वजह से मुनाफा गिरा। सितंबर तिमाही के लिए बैंक की शुद्ध ब्याज आय सालाना आधार पर 32% बढ़कर 1,991 करोड़ रुपये रही।

Muhurat Trading: इन 9 शेयरों में हो सकती है 35% तक की कमाई, जानें ICICI डायरेक्ट के पसंदीदा दिवाली स्टॉक्स

पिछले हफ्ते स्टॉक में 6 प्रतिशत की तेजी आई। एफएमसीजी कंपनियां सप्लाई चैन में तेजी लाकर, मार्केटिंग अभियानों में निवेश करके और नए पैक बनाकर त्योहारी सीजन में बड़ा दांव लगा रही हैं। कंपनी का मैनेजमेंट भी ग्रामीण इलाकों से डिमांड बढ़ने की वजह से कारोबार में मजबूत वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

सालाना आधार पर सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा 106 प्रतिशत बढ़कर 563 करोड़ रुपये रहा। सितंबर तिमाही में कंपनी की आय पिछले साल की सितंबर तिमाही से 17.6% बढ़कर 2,879.7 करोड़ रुपये रही। सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में कंपनी का EBITDA 4.8% बढ़कर 446 करोड़ रुपये रहा।

सालाना आधार पर FY23 की सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा 26% बढ़कर 477 करोड़ रुपये रहा। सालाना आधार पर सितंबर तिमाही में कंपनी की आय 12 प्रतिशत गिरकर 436.7 करोड़ रुपये रही। जबकि कंपनी का EBITDA 4.7% गिरकर 436.7 करोड़ रुपये रहा।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

(डिस्क्लोजर: Moneycontrol.com नेटवर्क 18 का हिस्सा है। नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *