Foxconn ग्रुप की कंपनी Bharat FIH ने टाला IPO लाने का प्लान, 5,000 करोड़ रुपये जुटाने का बनाया था प्लान – Foxconn delays India unit Bharat FIH IPO plan due to current market conditions


फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप (Foxconn Technology Group) ने गुरुवार 20 अक्टूबर को बताया कि उसने अपनी भारतीय इकाई ‘भारत एफआईएच (Bharat FIH)’ को भारतीय शेयर बाजार पर लिस्ट कराने की अपनी योजना फिलहाल के लिए टाल दी है। उसकी योजना Bharat FIH का 5,000 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की थी। Foxconn ने कहा कि भारतीय शेयर बाजार की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इस योजना को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।

हांगकांग के शेयर बाजार में लिस्टेड Foxconn ने बिना कोई निश्चित समयसीमा बताते हुए कहा कि वह बाजार की हालात बेहतर अपनी भारतीय यूनिट का आईपीओ लाएगी।

बयान में यह भी कहा गया है कि शेयरधारकों और संभावित निवेशकों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि प्रस्तावित IPO बहुत सारी चीजों पर निर्भर करता है। इनमें भारत के विभिन्न नियामकों से मंजूरी, बाजार के हालात और दूसरे पहलू शामिल है। ऐसे में इस बात का कोई आश्वासन नहीं दिया जा सकता है कि प्रस्तावित IPO आएगा या यह कब आ सकता है।”

Bharat FIH, फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप का हिस्सा है और FIH मोबाइल्स की एक सब्सिडियरी कंपनी है। यह शाओमी और नोकिया जैसी कंपनियों के लिए मोबाइल डिवाइस बनाती है।

यह भी पढ़ें- Diwali 2022 Stocks: अगले संवत के लिए एक्सपर्ट्स ने सुझाए ये 10 स्टॉक्स, 59% तक मिलगा रिटर्न

इससे पहले मनीकंट्रोल दिसंबर 2021 में जारी एक रिपोर्ट में बताया था कि Foxconn टेक्नोलॉजी ग्रुप कंपनी की Bharat FIH ने सेबी में अपने आईपीओ के लिए अर्जी डाली है और इस आईपीओ के जरिए 5000 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। इस आईपीओ में 2500 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और 2500 करोड़ रुपए का ही ऑफर फार सेल होगा।

Kotak Mahindra Capital, Citi और BNP Paribas इस आईपी IPO के बुक रनिंग लीड मैनेडर नियुक्त किया गया था। जबकि Shardul Amarchand Mangaldas और S&R Associates इसके लिए लीगल एडवाइजर थे। SEBI ने जून में Bharat FIH को अपना IPO लाने की मंजूरी दे दी थी।

Bharat FIH भारत में आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु मे स्थित अपने कैंपस के जरिए कारोबार करती हैं। यहां मैन्यूफैक्चरिंग, वेयरहाउसिंग, लॉजिस्टिक्स और दूसरी सुविधाएं हैं। इस तीनों कैंपस में कुल 94 प्रोडक्शन लाइन्स हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *