Dr Reddy’s Share: उम्मीदों से बेहतर रहे नतीजे, विदेशी ब्रोकरेज फर्मों ने बढ़ाया टारगेट प्राइस, उछला शेयर – Dr Reddys share price surges as Revlimid generic helps company beat q2 result estimates

डॉ रेड्डीज लैब्रोटरीज (Dr Reddy’s Laboratories) के शेयरों में आज यानी सोमवार 31 अक्टूबर को 2.5 फीसदी की तेजी देखी गई। कंपनी के शेयरों में यह तेजी उसके सितंबर तिमाही के अच्छे नतीजों के बाद आए हैं। Dr Reddy’s का सितंबर तिमाही में कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 12 फीसदी बढ़कर 1,113 करोड़ रुपये रहा, जो एनालिस्ट्स के अनुमानों से बिल्कुल उलट था। एनालिस्ट्स ने सितंबर तिमाही में इसके मुनाफे में गिरावट की उम्मीद जताई थी।

सुबह 9:30 बजे, Dr Reddy’s के शेयर निफ्टी पर 4,570 रुपये पर कारोबार कर रहे थे और यह निफ्टी के टॉप गेनर्स में शामिल थे। पिछले 6 महीनों में डॉ रेड्डीज के शेयरों में करीब 10.8 फीसदी की तेजी आई है। हालांकि इस साल की शुरुआत से अब तक इसके शेयरों में 5.5 फीसदी की गिरावट आई है।

इस दवा कंपनी ने बताया कि सितंबर तिमाही में उसका कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू सालाना आधार पर 9 फीसदी बढ़कर 6,306 रुपये रहा। कंपनी की कुल बिक्री का करीब आधा हिस्सा नॉर्थ अमेरिकी मार्केट से आता है। सितंबर तिमाही में कंपनी की नार्थ अमेरिकी मार्केट में बिक्री 48 फीसदी बढ़कर 2,800 करोड़ रुपये रही।

यह भी पढ़ें- DCX Systems का आज से खुला 500 करोड़ का IPO, जानें क्या आपको करना चाहिए इसमें निवेश?

Dr Reddy’s की बिक्री में इस शानदार इजाफे के पीछे प्रमुख वजह ‘लेनिलेडोमाइड (Lenalidomide)’ कैप्सूल की लॉन्चिंग रही। लेनिलेडोमाइड, रेवलिमिड का चिकित्सीय समकक्ष जेनेरिक वर्जन है, जिसका इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है।

Dr Reddy’s के स्टॉक पर बुलिश हैं विदेशी ब्रोकरेज फर्म

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मैक्वैरी (Macquarie) ने डॉ रेड्डीज के स्टॉक को आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने कहा, “रेवलिमिड के जेनेरिक वर्जन की बिक्री उम्मीदों स बेहतर रही है और सितंबर तिमाही में कंपनी के आंकड़ों अनुमानों से अधिक रहे हैं। मैनेजमेंट को आनी वाली तिमाहियों में भी इससे बिक्री का आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद है। इसे देखते हुए हमने स्टॉक के लिए 4,915 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है।”

नोमुरा और मॉर्गन स्टैनली की क्या है राय

नोमुरा (Nomura) ने भी स्टॉक को बाय रेटिंग दी है और इसके 5,552 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा, “रेवलिमिड का योगदान आने वाली तिमाहियों में अहम रहेगा, लेकिन इससे तिमाही-दर-तिमाही उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। कंपनी कई बाजारों में अपनी उपस्थिति में विविधता लाने की नींव रख रही है।” मॉर्गन स्टेनली (Morgan Stanley) भी ओवरवेट रेटिंग और 5,099 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ डॉ रेड्डीज के स्टॉक को लेकर उत्साहित हैं।

डिस्क्लेमरः यहां दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह, निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *