Top Picks: एक्सपर्ट्स के सुझाए दमदार पिक्स, जो करा सकते है जोरदार कमाई – Top Picks – Strong Picks Suggested By Experts Which Can Earn Huge Earnings

Top Picks: पॉजिटीव ग्लोबल संकेतों के दम पर 1 नवंबर यानी आज के कारोबार में बाजार की शुरुआत अच्छी बढ़त के साथ हुई है। सेंसेक्स -निफ्टी दोनों हरे निशान में कामकाज करते नजर आ रहे है। ऐसे में सीएनबीसी-आवाज एक्सपर्ट्स के पैनल से निवेशकों के लिए खास आज की टॉप पिक्स लगाया है । आइए डालते है एक्सपर्ट्स के सुझाए इन पिक्स पर एक नजर लेकिन सबसे पहले जानते है कि बाजार पर एक्सपर्ट्स का क्या है नजरिया और कल कैसी रही थी बाजार की चाल।

GEPL Capital के विज्ञान सावंत का कहना है कि डेली टाइम फ्रेम पर इंडेक्स अपना बुलिश फार्मेशन बनाए हुए है और 1 महीने से ज्यादा की अवधि के बाद 18000 के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा है। ये इंडेक्स में पॉजिटिव अंडरटोन कायम रहने का संकेत है। मोमेंटम इंडीकेटर RSI (relative strength index) भी 65 के ऊपर बना हुआ है। इससे भी शॉर्ट से मीडियम टर्म में निफ्टी में बढ़त कायम रहने के संकेत मिल रहे हैं। निफ्टी के ओवरऑल चार्ट पैटर्न और इंडीकेटर सेटअप को देखते हुए विज्ञान सावंत का मानना है कि निफ्टी अब हमें 18115 – 18350 की तरफ जाता दिख सकता है। वहीं, अगर निफ्टी 17,420 के नीचे फिसल जाता है तो फिर हमारी बुलिश धारणा गलत साबित हो जाएगी।

कल यानी 31 अक्टूबर को बाजार में हफ्ते की जोरदार ओपनिंग देखने को मिली। बाजार में आई चौतरफा खरीदारी के दम पर कल सेंसेक्स-निफ्टी 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए। लेकिन ब्रॉडर मार्केट की चाल मिलीजुली रही। सेंसेक्स 787 अंकों की तेजी लेकर 60000 के मनोवैज्ञानिक लेवल के पार 60747 पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 225 अंको की बढ़त के साथ 18012 के स्तर पर बंद हुआ था।

आइए डालते है एक नजर एक्सपर्ट्स के सुझाए दमदार ट्रेड पर।

www.rajeshsatpute.com के राजेश सातपुते की इंट्राडे पिक्स

Dalmia Bharat राजेश सातपुते ने डालमिया भारत पर दांव लगाया है। उनका कहना है कि इस स्टॉक में 1650-1700 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। स्टॉक में 1570 रुपये का स्टॉपलॉस जरुर लगाएं।

Arihant Capital की Kavita Jain की इंट्राडे पिक्स

AB Fashion & Retail कविता जैन ने आदित्य बिड़ला फैशन में खरीदारी की राय दी है। उनका कहना है कि इस स्टॉक में 365-350 रुपये के लक्ष्य के लिए 350 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।

prakashgaba.com के प्रकाश गाबा की इंट्राडे पिक्स

UPL– प्रकाश गाबा ने य़ूपीएल में खरीदारी की राय दी है। उनका कहना है कि नतीजों के दिन आज इस स्टॉक में और तेजी मुमकिन है। लिहाजा इसमें 740-750 रुपये के लक्ष्य के लिए 722 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।

NAV Investment Research के Ashish Bahety की ट्रेडिंग टिप्स

Ambuja Cement – आशिष बहेती ने अंबुजा सीमेंट पर दांव लगाया है। उनका कहना है कि इस स्टॉक में 545 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। स्टॉक में 525 रुपये का स्टॉपलॉस जरुर लगाएं।

manasjaiswal.com के मानस जयसवाल की इंट्राडे पिक्स

Eicher Motors -मानस जयसवाल ने आयशर मोटर्स पर दांव लगाया है। उनका कहना है कि इस स्टॉक में 3975 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। स्टॉक में 3790 रुपये का स्टॉपलॉस जरुर लगाएं।

एक्सिस सिक्योरिटीज के राजेश पालविया की टॉप पिक्स

Syngene (Fut) -राजेश पालविया ने सिंजीन पर दांव लगाया है। उनका कहना है कि इस स्टॉक में 645-650 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। स्टॉक में 624 रुपये का स्टॉपलॉस जरुर लगाएं।

(डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *