Multibagger Stock: ढाई साल में तीन गुना बढ़ाया पैसा, अब 24% तेजी के आसार, इस ऑटो स्टॉक में निवेश की सलाह – mutlibagger stock ashok leyland share price jumps more than three times in two and half year expert suggest to invest at this target price

Multibagger Stock: कॉमर्शियल गाड़ियां बनाने वाली ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) ने पिछले ढाई साल में निवेशकों की पूंजी तीन गुना से अधिक बढ़ाई है। पिछले दो कारोबारी दिनों से इसमें बिकवाली का दबाव दिख रहा है। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसमें आगे तेजी के रूझान हैं।

घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसमें निवेश के लिए 185 रुपये का टारगेट फिक्स किया है। यह मौजूदा भाव से 24 फीसदी अपसाइड है। इसके शेयर बीएसई पर आज 149.35 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। इसका मार्केट कैप 43,851.06 करोड़ रुपये है।

एक्सपर्ट्स ने इसलिए लगाया है दांव

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट्स के मुताबिक अशोक लेलैंड का कॉस्ट स्ट्रक्चर बेहतर है और इस पर कर्ज रीजनेबल है यानी स्वस्थ दायरे में है। इसके अलावा ट्रकों की वॉल्यूंटरी स्क्रैपिंग से कॉमर्शियल गाड़ियों की मांग बढ़ेगी जिसका फायदा अशोक लेलैंड को मिलेगा। ऐसे में ब्रोकरेज फर्म इसे निवेश के लिए बेहतर स्टॉक के रूप में देख रहे हैं और इसमें 185 रुपये के टारगेट प्राइस (Ashok Leyland Share Price) पर निवेश की सलाह दी है।

Coal Mine Auction: कल शुरू होगी कोयला खदानों के नीलामी के छठे चरण की, दो स्टेप में निपटाई जाएगी प्रक्रिया

12% डिस्काउंट पर मिल रहे शेयर

इस साल 8 मार्च 2022 को अशोक लेलैंड के शेयर 93.20 रुपये के भाव पर थे जो एक साल का रिकॉर्ड निचला स्तर है। हालांकि इसके बाद खरीदारी का रूझान दिखा और 6 सितंबर 2022 तक 82 फीसदी की तेजी के साथ 169.40 रुपये के भाव पर पहुंच गया। यह पिछले 52 हफ्ते का रिकॉर्ड ऊंचा स्तर है। इसके बाद शेयरों की तेजी थमी और उतार-चढ़ाव के साथ अभी 149.35 रुपये पर है जो एक साल के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर से 12 फीसदी डिस्काउंट पर है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *