Global Health IPO: दूसरे दिन भी नहीं भर पाया मेदांता हॉस्पिटल्स का IPO, अब तक सिर्फ 49% बोली मिली – Medanta Global Health IPO Day 2 total subscription 44 percent retail portion booked 21


Medanta Global Health IPO Day 2: मेदांता नाम से हॉस्पिटल चेन चलाने वाली कंपनी ग्लोबल हेल्थ के इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को शुक्रवार 4 नवंबर यानी बोली खुलने के दूसरे दिन भी निवेशकों से कमजोर प्रतिक्रिया मिली। Global Health का IPO दूसरे दिन शाम 5 बजे बोली खत्म होने के समय तक 49 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है। एक्सचेंजों पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी ने अपने IPO के तहत कुल 4.67 करोड़ शेयरों को बिक्री के लिए रखा है, जिसके बदले में अभी तक उसे करीब 2.28 करोड़ शेयरों के लिए बोली मिली है। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIBs) ने अपने लिए आरक्षित शेयरों का 56 फीसदी सब्सक्राइब किया है।

नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) ने अभी तक अपने कोटे के 96 फीसदी शेयरों के लिए बोली लगाई है। रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित शेयरों का हिस्सा अभी तक 0.25 फीसदी बढ़ा है।

Global Health ने अपने IPO के तहत जारी शेयरों का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIBs) के लिए, 35 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के लिए और बाकी 35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित रखा है।

यह भी पढ़ें- Multibagger Stock : इस स्मालकैप ने 2 साल में 1 लाख रुपये बना दिए 5 लाख, अब बोनस शेयर का किया ऐलान

Global Health ने एंकर निवेशकों से 661 करोड़ जुटाए

ग्लोबल हेल्थ अपने IPO से कुल 2,205.57 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इसमें से 500 करोड़ रुपये का कंपनी ने फ्रेश इश्यू लाया है। वहीं बाकी के 1,705.57 करोड़ रुपये के शेयरों का कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा निवेशकों की तरफ से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) लाया गया है। कंपनी ने IPO खुलने से एक दिन पहले ही एंकर निवेशकों से 661 करोड़ रुपये जुटाए लिए थे।

Medanta Global Health IPO: 7 नवंबर तक लगा सकते हैं बोली

मेदांता हॉस्पिटल्स नाम से चेन चलाने वाली ग्लोबल हेल्थ का IPO गुरुवार 3 नवंबर को खुला था और इसके लिए निवेशक 7 नवंबर तक बोली लगा सकते हैं। कंपनी ने अपने IPO के लिए 319 से 336 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है।

जाने-माने कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ. नरेश त्रेहान की ग्लोबल हेल्थ IPO के शेयरों का अलॉटमेंट 11 नवंबर को फाइनल होगा और लिस्टिंग 16 नवंबर को है। इसका प्राइस बैंड 319-336 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

कंपनी के बारे में

मेदांता की गिनती उत्तर और पूर्वी भारत के सबसे बड़ी निजी मल्टी स्पेशियलटी हॉस्पिटल में होती है। इसे 2004 में शुरू की गई थी। मेदांता ब्रांड के तहत गुरुग्राम, इंदौर, रांची, लखनऊ और पटना में 5 हॉस्पिटल्स हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही खास नहीं रही। अप्रैल-जून 2022 में कंपनी को 58.71 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ जबकि एक तिमाही पहले जनवरी-मार्च 2022 में इसे 196.2 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ था।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *