SBI ने FY23 में 14-16% लोन ग्रोथ हासिल करने का टारगेट रखा: चेयरमैन दिनेश खारा – SBI Q2 results SBI targets 14 to 16 percent loan growth in FY23 Chairman Dinesh Khara

SBI Q2 Results: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने चालू वित्त वर्ष (FY 23) में 14 से 16 प्रतिशत लोन ग्रोथ (Loan Growth) का लक्ष्य रखा है। ये जानकारी देश के सबसे बड़े लेंडर के चेयरमैन दिनेश खारा (Dinesh Khara) ने 5 नवंबर को दी है।

बैंक के जुलाई-सितंबर नतीजों की घोषणा के बाद, मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खारा ने कहा, “यह तिमाही एक व्यस्त मौसम था। यही कारण है कि हमारे पास एक मजबूत क्रोडिट ग्रोथ थी। लेकिन मुझे अभी भी उम्मीद है, मौजूदा ट्रेंड को देखते हुए, हमें चालू वित्त वर्ष में 14-16 प्रतिशत की लोन ग्रोथ होनी चाहिए।”

उन्होंने विस्तार से बताया कि कॉरपोरेट लोन के भीतर, SBI कैपेक्स से जुड़ी मांग देख रहा है। उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा बैंक इंफ्रास्ट्रक्चर, रिन्यूएबल पावर, तेल और मार्केटिंग कंपनियों और सर्विस सेक्टर से डिमांड देख रहा है।

वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में SBI की लोन ग्रोथ सालाना आधार पर लगभग 20 प्रतिशत बढ़ी। इसमें घरेलू एडवांसेज 18.15 प्रतिशत बढ़ा। घरेलू एडवांसेज में ग्रोथ कॉर्पोरेट एडवांसेज के बाद रिटेल पर्सनल लोन के बाद आई थी।

भारतीय बैंक COVID-19 संकट से उबर रहे हैं, जिससे कई भारतीय बेरोजगार हो गए हैं। अब जबकि अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है, क्रेडिट उठाव में काफी सुधार हुआ है।

SBI Q2 results: एसबीआई का प्रॉफिट सितंबर तिमाही में 74 फीसदी बढ़ा

SBI ने जुलाई-सितंबर तिमाही में सिंगल बेसिस पर 13,265 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है, जो पिछले साल के इसी पीरियड की तुलना में 74 प्रतिशत ज्यादा है। यह किसी तिमाही में बैंक का सबसे ज्यादा प्रॉफिट है।

SBI ने शनिवार को शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा कि फंसे कर्जों के लिए वित्तीय प्रावधान में कमी आने और इंटरेस्ट इनकम बढ़ने से उसके प्रॉफिट में बढ़ोतरी हुई है। एक साल पहले की इसी तिमाही में बैंक का सिंगल बेसिस पर प्रॉफिट 7,627 करोड़ रुपए रहा था।

वहीं बैंक की कुल आय भी बढ़कर 88,734 करोड़ रुपए हो गई, जो एक साल पहले की समान तिमाही में 77,689.09 करोड़ रुपए थी।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *