Kaynes Technology IPO: पहले दिन 23% भरा इश्यू, रिटेल पोर्शन 12% सब्सक्राइब हुआ – Kaynes Technology IPO sees 6 percent buying on day 1 retail portion booked 9 percent check here what gray market signals gmp


Kaynes Technology IPO: इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी Kaynes Technology के आईपीओ को पहले दिन सबसे बेहतर रिस्पांस एंप्लॉयीज से मिला। 858 करोड़ के इस आईपीओ के तहत सिर्फ एंप्लॉयीज के लिए आरक्षित हिस्सा पहले दिन ओवरसब्सक्राइब हुआ है। एंप्लॉयीज का हिस्सा 2.04%  और ओवरऑल 23% सब्सक्राइब हुआ है।

क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB) के लिए आरक्षित हिस्सा 52% , नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) का 10% और खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 12% सब्सक्राइब हुआ है। यह आईपीओ आज 10 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है और 14 नवंबर तक निवेशक इसमें पैसे लगा सकते हैं।

Kaynes Technology IPO की डिटेल्स

इस आईपीओ के तहत निवेशक 14 नवंबर तक बोली लगा सकते हैं। इश्यू का प्राइस बैंड 559-587 रुपये प्रति शेयर और लॉट साइज 25 शेयरों का फिक्स है यानी कि अपर प्राइस बैंड के हिसाब से खुदरा निवेशकों को कम से कम 14675 रुपये लगाने होंगे।

858 करोड़ रुपये के इस इश्यू के तहत 530 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे और 328 करोड़ रुपये के शेयरों की ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत बिक्री होगी। नए शेयरों को जारी कर जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कर्ज चुकता करने, कंपनी का विस्तार करने, नए प्लांट में निवेश करने, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने में किया जाएगा।

ज्वाइनिंग के लिए भारत से कनाडा हुआ था शिफ्ट, दो दिन में ही Meta ने कर दी छंटनी, आईआईटियन अब नए जॉब की तलाश में

निवेश को लेकर क्या है एक्सपर्ट की राय

घरेलू ब्रोकरेज फर्म रिलायंस सिक्योरिटीज ने कंपनी के मजबूत फाइनेंशियल, डाइवर्सिफाइड बिजनेस मॉडल, मॉर्क्वी कस्टमर्स के साथ लंबा संबंध, ग्लोबल सर्टिफिकेशंस, मजबूत सप्लाई चेन और सोर्सिंग नेटवर्क को देखते हुए सब्सक्राइब की रेटिंग दी है।

ग्रे मार्केट की बात करें तो इसके शेयर 79 रुपये की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर ट्रेड हो रहे हैं यानी पॉजिटिव माहौल है। हालांकि जानकारों के मुताबिक सिर्फ ग्रे मार्केट से मिले संकेतों के आधार पर निवेश करना सही नहीं है। इसकी बजाय कंपनी के फंडामेंटल्स और वित्तीय प्रदर्शन के आधार पर फैसला लेना चाहिए।

Tata Motors Share Price: सितंबर तिमाही में घाटे में कमी भी नहीं लुभा पाई निवेशकों को, 5% टूटे शेयर, एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

Kaynes Technology के बारे में डिटेल्स

Kaynes ऑटो, इंडस्ट्रियल, एयरोस्पेस एंड डिफेंस, आउटर-स्पेस, न्यूक्लियरस मेडिकल, रेलवेज, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, आईटी और अन्य सेग्मेंट्स से जुड़ी बड़ी कंपनियों को इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन और मैन्यूफैक्चरिंग (ESDM) सर्विसेज मुहैया कराती है। कंपनी के कारोबार की बात करें तो वित्त वर्ष 2020-22 में कंपनी का रेवेन्यू 38 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंडर एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़ा।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *