Trade Spotlight: हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स और यूनियन बैंक ने कराई जोरदार कमाई, अभी रहें बनें या निकलें? – Trade Spotlight- What to do with Hindustan Aeronautics-Union Bank-Cyient on nov 17

16 नवंबर को बाजार लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली। हालांकि कि कल की बढ़त सीमित रही। निवेशक कल बढ़ते जियो पॉलिटिकल तनाव के बीच सतर्क नजर आए थे। इसलिए बाजार की बढ़त भी सीमित रही थी। लेकिन टेक्निकल इंडीकेटर्स से मिल रहे संकेतों के आधार पर एक्सपर्ट्स का मानना है कि बाजार का मूड अभी भी तेजी का है। कल के कारोबार में सेंसेक्स 61981 के नए क्लोजिंग हाई पर बंद हुआ था। कल सेंसेक्स में 100 अंकों से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली थी। वहीं निफ्टी 6 अंकों हल्की बढ़त के साथ 18400 को बचाए रखने में कामयाब रहा था। कल निफ्टी 18410 पर पर बंद हुआ था। छोटे मझोले शेयरों में भी कल सुस्ती देखने को मिली थी। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी गिरा था। जबकि स्मालकैप इंडेक्स में 0.8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी।

कल के कारोबार में कुछ शेयरों में जोरदार एक्शन देखने को मिला था। Hindustan Aeronautics(हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स), F&O सेगमेंट का टॉप गेनर रहा था। कल यह स्टॉक 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ 2681 रुपये के क्लोजिंग हाई पर बंद हुआ था। इस स्टॉक ने कल डेली चार्ट पर भारी वॉल्यूम के साथ बुलिश कैंडल बनाया था। इसके अलावा कल इसने लगातार दूसरे दिन हायर हाई , हायर लो फॉर्मेशन बनाया था।

इसी तरह Union Bank of India(यूनियन बैंक ऑफ इंडिया) भी कल 4.7 फीसदी की बढ़त के साथ 66 रुपये पर बंद हुआ था। इस स्टॉक ने भी कल औसत से ज्यादा वॉल्यूम के साथ डेली चार्ट पर एक बुलिश कैंडल बनाया था। यह स्टॉक सोमवार के रेड कैंडल से मीडियन के ऊपर बंद हुआ था। जो इस स्टॉक में पॉजिटिव मूड कायम रहने का संकेत हैं।

Hot Stocks: 2-3 हफ्तों में ही 9% तक की जोरदार कमाई के लिए इन दो शेयरों पर लगाएं दांव

Cyient में भी कल जोरदार एक्शन रहा था। यह स्टॉक 5 फीसदी बढ़कर 809 रुपये पर बंद हुआ था। इसने डेली स्टॉक पर भारी वॉल्यूम के साथ बुलिश कैंडलिस्टिक पैटर्न बनाया था। कल ये शेयर लगातार चौथे कारोबारी दिन हायर हाई, हायर लो बनता नजर आया था।

आइये जानते हैं अब इन शेयरों पर क्या है एलकेपी सिक्योरिटीज के रूपक डे की राय

Union Bank of India:इस स्टॉक में शॉर्ट टर्म में और तेजी आने को संकेत दिख रहे हैं। इस स्टॉक में 76 रुपए के लक्ष्य के लिए। 61 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की सलाह है।

Cyient:इस स्टॉक में भी शॉर्ट टर्म में और तेजी आने को संकेत दिख रहे हैं। इस स्टॉक में 885 रुपए के लक्ष्य के लिए। 774 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की सलाह है।

Hindustan Aeronautics:इस स्टॉक में भी शॉर्ट टर्म में और तेजी आने को संकेत दिख रहे हैं। इस स्टॉक में 2950 रुपए के लक्ष्य के लिए। 2549 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की सलाह है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *