Blackstone REIT IPO : ब्लैकस्टोन भारत के पहले मॉल रीट की लिस्टिंग से जुटाएगी 50 करोड़ डॉलर, Sebi के पास जमा किए ड्राफ्ट पेपर – Blackstone REIT IPO Private Equity company files papers for India s first retail mall REIT listing targets USD 500 million


Blackstone REIT IPO : ब्लैकस्टोन ने भारत के पहले रिटेल मॉल रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट (real estate investment trust) यानी REIT के आईपीओ (IPO) के लिए मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (Sebi) के पास ड्राफ्ट पेपर्स जमा किए हैं। कई इंडस्ट्री सोर्सेज के हवाले से मनींकट्रोल को यह जानकारी मिली है। Blackstone दुनिया की सबसे बड़ी रियल एस्टेट इनवेस्टर और भारत की सबसे बड़ी कॉर्पोरेट लैंडलॉर्ड है। अगर इस योजना पर अमल होता है तो यह दिग्गज प्राइवेट इक्विटी (private equity) कंपनी की भारत में तीसरी बड़ी REIT लिस्टिंग होगी। इससे पहले कंपनी एम्बेसी रीट (Embassy REIT) और माइंडस्पेस रीट (Mindspace REIT) को लिस्ट करा चुकी है।

Bulk Deals: तीन विदेशी निवेशकों ने Paytm की 2.79% हिस्सेदारी खरीदी, माला गांवकर ने Nykaa के ₹1,009 करोड़ के शेयर बेचे

बदल सकता है इश्यू का साइज

एक सूत्र ने कहा, Sebi के पास डीआरएचपी (DRHP) जमा कर दिया गया है। इस प्रस्तावित IPO के जरिये 50 करोड़ डॉलर जुटाने की योजना है, जिसमें 20 करोड़ डॉलर प्राइमरी कम्पोनेंट और 30 करोड़ डॉलर सेकेंडरी कम्पोनेंट शामिल होगा। उन्होंने कहा कि बाजार की स्थिति के आधार पर साइज बढ़ाया या घटाया जा सकता है।

3 अरब डॉलर हो सकती है वैल्यूएशन

एक अन्य सूत्र ने मनीकंट्रोल से कहा कि Blackstone इस REIT के लिए 3 अरब से 3.2 अरब डॉलर की वैल्यूएशन का लक्ष्य लेकर चल रही है, जिसे नेक्सल सलेक्ट ट्रस्ट (Nexus Select Trust) कहा जाएगा और यह आईपीओ 2023 की पहली तिमाही में आने का अनुमान है।

Multibagger Stock: इस पेंट कंपनी ने बना दिया करोड़पति, अब भी दिख रहा दम, इस टारगेट पर पोर्टफोलियो में भरें रंग

दिल्ली का प्रीमियम मॉल होगा शामिल

Nexus Malls, ब्लैकस्टोन की भारतीय रिटेल पोर्टफोलियो आर्म है और रीट में दिल्ली का प्रीमियम मॉल सलेक्ट सिटी वॉक (Select City Walk) और बेंगलुरू की रियल एस्टेट डेवलपर प्रेस्टीज ग्रुप की एसेट्स भी शामिल होंगी। Select City Walk की देश में प्रति वर्ग फुट सबसे ज्यादा सेल्स है।

Select City Walk और Prestige Group के प्रमोटर्स REIT में माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स होंगे, जबकि ब्लैकस्टोन मेजॉरिटी शेयरहोल्डर होगी। कोविड के बाद, मॉल सेल्स, फुटफाल्स और ऑक्युपैंसी में अच्छी बढ़ोतरी हुई है और REIT का पोर्टफोलियो का कुल साइज लगभग 1 करोड़ वर्ग फुट का होगा।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *