SBI ने दर्ज किया सबसे ज्यादा प्रॉफिट, ब्रोकिंग हाउस कर रहे हैं हमारी तारीफ : चेयरमैन – SBI reports highest profit and broking houses lauding us Chairman Dinesh Khara says

SBI Chairman Dinesh Khara : देश के सबसे बड़े लेंडर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के चेयरमैन दिनेश खारा ने जोर देकर कहा कि एनालिस्ट्स और ब्रोकिंग हाउस बैंक के वित्तीय प्रदर्शन की तारीफ कर रहे हैं। खारा ने कहा कि एसबीआई ने अभी तक के किसी भी कॉर्पोरेट हाउस से ज्यादा प्रॉफिट दर्ज किया है। उन्होंने कहा, हाल के तिमाही नतीजों में बैंक ने सबसे ज्यादा प्रॉफिट दर्ज किया। एसबीआई इस मामले में किसी भी कॉर्पोरेट द्वारा अभी तक दर्ज प्रॉफिट से आगे निकल गई है। हालांकि खारा ने कहा कि ग्राहकों को मिलने वाली सेवाओं में सुधार की जरूरत है क्योंकि आज कई विकल्प उपलब्ध हैं।

सितंबर तिमाही में कितना रहा प्रॉफिट

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही यानी जुलाई-सितंबर, 2022 के दौरान एसबीआई का नेट प्रॉफिट (net profit) सालाना आधार पर 74 फीसदी उछलकर 13,265 करोड़ रुपए रहा है। खारा ने कहा कि एसबीआई देश की इकोनॉमी का प्रतिनिधित्व करता है। इसका कारण यह है कि बैंक 47 करोड़ ग्राहकों को सेवाएं देता है और व्यावहारिक रूप से यह हर घर का बैंक है। उन्होंने कहा कि भारत पांचवीं सबसे बड़ी इकोनॉमी बन गया है और संभवत: 2027 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा।

Multibagger Stocks: इन 5 शेयरों ने नवंबर में डबल कर दिए निवेशकों के पैसे, क्या आपने ने इनमें से कोई खरीदा?

घर तक सेवाएं पहुंचाने की जरूरत

हालांकि खारा ने कहा कि ग्राहकों को मिलने वाली सेवाओं में सुधार की जरूरत है क्योंकि आज कई विकल्प उपलब्ध हैं। ग्राहकों की उम्मीदें बदल रही हैं और बैंक को ग्राहकों को हर संभव सहायता सुलभ कराने की जरूरत है। ग्राहकों के घरों तक सेवाएं पहुंचाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, “हमने ग्राहक सेवा में सुधार किया है लेकिन अभी लंबी दूरी तय करनी है, आज ग्राहक जो चाह रहे हैं, हमें उसके अनुसार पेशकश को लेकर पैकेज तैयार करने की जरूरत है।” ICICI Securities ने कहा कि एसबीआई हर मोर्चे पर शानदार प्रदर्शन कर रहा है।

महामारी के दौरान एसबीआई के अपनी सेवाओं को निरंतर जारी रखने का उल्लेख करते हुए उऩ्होंने कहा कि डिजिटल मोड में जाने के साथ बैंक के व्यवहार में खासा बदलाव देखने को मिला है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *