Dharmaj Crop Guard का IPO हुआ बंद, निवेशकों से मिली कुल 35.49 गुना अधिक बोली, जानें डिटेल – Dharmaj Crop Guard IPO Offer subscribed 35 49 times on final day know today gmp share allotment date


Dharmaj Crop Guard IPO: एग्रोकेमिकल सेक्टर की कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड (Dharmaj Crop Guard) के इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को बुधवार को तीसरे और आखिरी दिन तक कुल 35.49 गुना अधिक बोली मिली। कंपनी ने अपने IPO के तहत कुल 80.12 लाख शेयरों को बिक्री के लिए रखा है, जिसके बदले में निवेशकों ने करीब 28.43 शेयरों के लिए बोली जमा की। कंपनी ने मूल रूप से IPO के तहत 1.05 करोड़ शेयरों को बोली के लिए रखा था। हालांकि IPO खुलने के एक दिन पहले एंकर निवेशकों से 75 करोड़ रुपये जुटाने के बाद कंपनी ने अफना साइज घटाकर 80.12 लाख शेयरों को कर दिया था।

NII ने लगाई सबसे अधिक बोली

धर्मज क्रॉप गार्ड के IPO में सबसे अधिक दिलचस्पी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) ने लगाई, जिन्होंने अपने लिए आरक्षित शेयरों का करीब 52.29 गुना अधिक सब्सक्राइब किया है। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के हिस्से में कंपनी को 48.21 गुना बोली मिली है। वहीं रिटेल निवेशकों ने अपने हिस्से के लिे आरक्षित शेयरों का करीब 21.53 गुना सब्सक्राइब किया है।

कर्मचारियों के कोटे में मिली 7.48 गुना बोली

Dharmaj Crop Guard को कंपनी के कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्से में 7.48 गुना बोली मिली है। कंपनी ने करीब 55,000 शेयर अपने कर्मचारियों के लिए आरक्षित किए हैं और उन्हें यह शेयर इश्यू प्राइस से 10 रुपये के डिस्काउंट पर मिलेगा। इसी के साथ धर्मज क्रॉप गार्ड का IPO आज बंद हो गया। कंपनी का IPO सोमवार 28 नवंबर को बोली के खुला था।

यह भी पढ़ें- Sensex पहली बार 63,000 अंक के पार, पिछले सात दिन में ₹7.5 लाख करोड़ बढ़ी निवेशकों की संपत्ति

5 दिसंबर को होगा शेयरों का अलॉटमेंट

IPO बंद होने के बाद अब सभी की निगाहें शेयरों के अलॉटमेंट पर टिकी हैं। कंपनी आगामी 5 दिसंबर को अपने शेयरों का अलॉटमेंट कर सकती है। जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेंगे, उनके पैसे 6 दिसंबर तक उनके बैंक खाते में वापस आ जाएंगे। वहीं IPO सफल निवेशकों के डीमैट खाते में 7 दिसंबर तक शेयर क्रेडिट किए जाएंगे। Dharmaj Crop के शेयर 8 दिसंबर को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हो सकते हैं।

Dharmaj Crop IPO GMP Today

अनलिस्टेड मार्केट पर नजर रखने वाले जानकारों ने बताया कि बुधवार को धर्मज क्रॉप गॉर्ड के शेयर 55 रुपये के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) पर कारोबार कर रहे थे, जो इसके 237 रुपये के इश्यू प्राइस से करीब 23% अधिक है।

216 से 237 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड

धर्मज क्रॉप गार्ड ने IPO के लिए 216 से 237 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है। 237 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से, कंपनी अपने IPO से कुल 251.14 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इसमें से 216 करोड़ के कंपनी ने फ्रेश शेयर जारी किए हैं, जबकि बाकी 35.14 करोड़ के शेयर कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों ने अपनी तरह से बिक्री के लिए रखा है।

क्या है Dharmaj Crop का कारोबार?

Dharmaj Crop Guard कंपनियों और सीधे किसानों के लिए कीटनाशक, फंगीसाइड्स, हर्बीसाइड्स, प्लांट ग्रोथ रेगुलेटर, सूक्ष्म उर्वरक और एंटीबायोटिक जैसे कई एग्रो केमिकल फॉर्मूलेशन को बनाती है। कंपनी के उत्पादों को लैटिन अमेरिका, पूर्वी अफ्रीकी देशों, खाड़ी देशों और पूर्वी एशिया के 25 से अधिक देशों को निर्यात किया जाता है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *