LIC Whatsapp Service: LIC ने ग्राहकों को दिया तोहफा, WhatsApp सर्विस शुरू, जानिए कैसे उठाएं फायदा – LIC Launch Whatsapp Service policyholders get insurance related all details any time

LIC Whatsapp Service: देश की सबसे बड़ी सरकारी जीवन बीमा कंपनी (भारतीय जीवन बीमा (Life Insurance Corporation – LIC) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है। LIC ने Whatsapp Service की शुरुआत की है। इस नई सुविधा के आने से ग्राहकों को काफी फायदा हो सकेगा। अब लोगों को हर छोटे-बड़े काम के लिए LIC के ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इसके साथ ही न ही LIC एजेंट के आने का इंतजार करना पड़ेगा। घर बैठे पॉलिसीहोल्डर्स को अपनी पॉलिसी से जुड़ी तमाम जानकारी मिल जाएगी। हालांकि, यह सुविधा सिर्फ उन्हीं पॉलिसीहोल्डर्स को मिलेगी। जिन्होंने एलआईसी पोर्टल पर अपनी पॉलिसी रजिस्टर्ड की है।

पॉलिसीहोल्डर्स को इस नई सुविधा का लाभ उठाने के लिए मोबाइल नंबर 8976862090 पर HI लिखकर भेजना होगा। इसके बाद 11 से अधिक सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। जब ग्राहक WhatsApp पर HI भेजेंगे तो वो एलआईसी के व्हाट्सएप से जुड़ जाएंगे। जिन सर्विस का लाभ मिलेगा। उनकी लिस्ट स्क्रीन पर आ जाएगी।

इस नई सर्विस में ग्राहकों को प्रीमियम देय, बोनस इनफार्मेशन, पालिसी स्टेटस, लोन एलिजिबिल्टी कोटशन, लोन रीपेमेंट कोटशन, लोन इंटरेस्ट देय, प्रीमियम पेड सर्टिफिकेट, यूलिप- स्टेटमेंट ऑफ़ यूनिट्स, एलआईसी सर्विस लिंक्स, ऑप्ट इन/ऑप्ट आउट सेवाएं, कन्वर्सेशन की सुविधा मिलेगी। LIC ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) पर इस बात की जानकारी दी है। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) के अध्यक्ष एम.आर.कुमार ने कहा कि एलआईसी ने अपनी व्हाट्सएप सर्विस शुरू कर दी है। व्हाट्सएप पर ही पॉलिसीहोल्डर्स की तमाम समस्याओं को सुलझा दिया जाएगा। बता दें कि हाल ही में एलआईसी ने अपने दो नए प्लान को रीलॉन्च किए हैं। इसका नाम न्यू जीवन अमर (LIC’s New Jeevan Amar), न्यू टेक-टर्म (LIC’s New Tech-Term) प्लान रखा है।

जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर विजिट करना होगा। फिर अगर आपने पहले रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो नए यूजर्स पर क्लिक करें। अब न्यू यूजर टैब पर क्लिक करें। अपना यूजर आईडी और पासवर्ड चुनें। मांगी गई सभी डिटेल दर्ज करें। ई-सर्विसेज टैब पर क्लिक करें और यूजर आईडी का उपयोग करके लॉगिन करें। फिर दिए गए फॉर्म को भरकर ई-सेवाओं का उपयोग करने के लिए रजिस्ट्रेशन करें। अब पैन, आधार कार्ड या पासपोर्ट की स्कैन कॉपी अपलोड करें। एलआईसी कार्यालयों से वेरिफिकेशन के बाद आपको ई-मेल और एसएमएस आएगा। इसके बाद सब्मिट पर क्लिक कर दें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *