Multibagger Stock: 14 साल में 16100% मिला रिटर्न, इस कंपनी में अब भी दिख रहा दम, चेक करें अपने पोर्टफोलियो में – multibagger stock motorcycles and accessories manufacturer eicher motors share price jumps massively to made investors crorepati experts expect more zoom

Multibagger Stock: मोटरसाइकिल्स और इसके पार्ट्स की बिक्री करने वाली दिग्गज कंपनी आयशर मोटर्स (Eicher Motors) ने निवेशकों को करोड़पति बनाने के लिए लंबा समय नहीं लिया है। महज 14 साल में निवेशक 62 हजार रुपये के निवेश पर ही करोड़पति बन गए। शॉर्ट टर्म में बात करें तो इसके शेयर एक महीने में करीब 14 फीसदी टूट चुके हैं। पिछले महीने यह एक नवंबर को रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा था लेकिन यह तेजी कायम नहीं रही। इसके बावजूद एक्सपर्ट्स का भरोसा इस पर बना हुआ है और इस पर दांव लगा रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज फर्म जियोजित बीएनपी पारिबास ने हाल ही में इसमें निवेश के लिए 4109 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया था जो मौजूदा भाव से करीब 23 फीसदी अपसाइड है। इसके शेयर शुक्रवार 2 दिसंबर को 3,331.80 रुपये के भाव (Eicher Motors Share Price) पर बंद हुए थे।

ONGC -Oil India के लिए खट्टी-मीठी सिफारिश, कमेटी ने सरकार को भेज दी अपनी यह रिपोर्ट

14 साल में निवेशक बने करोड़पति

आयशर मोटर्स के शेयर 5 दिसंबर 2008 को 20.51 रुपये के भाव पर थे। अब करीब 14 साल में यह 162 गुना बढ़कर 3331.80 रुपये के भाव (Eicher Motors Share Price) पर है। इसका मतलब हुआ कि उस समय इसमें महज 62 हजार रुपये लगाने पर ही 16145 फीसदी के उछाल के साथ एक करोड़ रुपये की पूंजी तैयार हो गई। आयशर मोटर्स ने लांग टर्म ही नहीं, कम टाइम फ्रेम में भी शानदार रिटर्न दिया है। इस साल 7 मार्च को यह 2110 रुपये के एक साल के रिकॉर्ड निचले स्तर पर था। इसके बाद 8 महीन में यह करीब 84 फीसदी उछलकर 1 नवंबर 2022 को 3886 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया।

IPO News: इस रिसाइकलिंग कंपनी का आईपीओ 348 गुना सब्सक्राइब, ग्रे मार्केट में भी दमदार रिस्पांस, कल फाइनल होगा शेयरों का अलॉटमेंट

अब आगे क्या है रूझान

आयशर मोटर्स रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) के ब्रांड नाम से मोटरसाइकिल्स की बिक्री करती है और इसका एबी वोल्वो-वोल्वो आयशर कॉमर्शियल व्हीकल्स के साथ एक ज्वाइंट वेंचर है। फेस्टिव सीजन में रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स की बिक्री में उछाल से कंपनी के मार्केट शेयर में सुधार हुआ है। हंटर 350 की हायर बुकिंग्स और दुनिया भर में खुदरा नेटवर्क में विस्तार के चलते लंबे समय में कंपनी की आय को सपोर्ट मिलेगा। इन सब बातों को देखते हुए घरेलू ब्रोकरेज फर्म ने इसकी खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *