Cement Stock: इस सीमेंट कंपनी ने सात महीने में ही 126% बढ़ा दिया पैसा, 9 दिनों में 27% की तेजी से शेयर पहुंचे रिकॉर्ड ऊंचाई पर – JK Lakshmi Cement share price up 27 percent in 9 days stock at record high

Cement Sector Stock: सीमेंट सेक्टर में आज शानदार तेजी का रूझान रहा। जेके लक्ष्मी सीमेंट (JK Lakshmi Cement) की बात करें तो शानदार खरीदारी ने इसे रिकॉर्ड ऊंचे स्तर पर पहुंचा दिया। लगातार नौ दिनों की 27 फीसदी की तेजी के साथ बीएसई पर आज 5 दिसंबर को इंट्रा-डे में यह 834.05 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। हालांकि इसके बाद मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी सुस्ती आई लेकिन इसके बावजूद यह ग्रीन जोन में बंद हुआ। इसके शेयर बीएसई पर आज 75.90 रुपये यानी 10.13 फीसदी की बढ़त के साथ 825 रुपये के भाव (JK Lakshmi Cement Share Price) पर बंद हुए हैं। इसका मार्केट कैप 9,707.78 करोड़ रुपये है।

Multibagger Stock: गुजरात की इस टेक्सटाइल कंपनी ने छह महीने में तीन गुना बढ़ाया पैसा, आज लगा अपर सर्किट, रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर

सात महीने में दोगुने से अधिक बढ़ा दिया पैसा

जेके लक्ष्मी सीमेंट के शेयर इस साल 12 मई को 368.65 रुपये के भाव (JK Lakshmi Cement Share Priceपर थे। यह कंपनी के शेयरों के लिए एक साल का रिकॉर्ड निचला स्तर है। हालांकि इसके बाद निवेशकों का रूझान पलटा और खरीदारी बढ़ी। सात महीने में ही यह करीब 126 मजबूत होकर आज 834.05 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया यानी कि महज सात महीने में ही निवेशकों के पैसे दोगुने से अधिक बढ़ गए।

Multibagger Stock: देश की सबसे पुरानी म्यूजिक कंपनी की ताबड़तोड़ तेजी से झूमे निवेशक, अब आगे भी दिख रहा दम

क्यों बढ़ रहे हैं JK Lakshmi Cement के शेयर

सितंबर 2022 तिमाही में जेके लक्ष्मी सीमेंट की नेट बिक्री सालाना आधार पर 16 फीसदी बढ़कर 1303 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। हालांकि अधिक लागत के चलते मुनाफा 22.7 फीसदी फिसलकर 59.62 करोड़ रुपये रह गया। हालांकि कंपनी अब अपनी क्षमता और प्रीमियम प्रोडक्ट्स की बिक्री बढ़ाकर वित्तीय स्थिति को मजबूत करने पर जोर दे रही है।

देश में सीमेंट की खपत बढ़ रही है और कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 की रिपोर्ट में अनुमान लगाया है कि चालू वित्त वर्ष 2022-23 में यह सालाना आधार पर 12 फीसदी बढ़ सकता है। सीमेंट की 80 फीसदी से अधिक खपत हाउसिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर में है। टियर-2 और टियर-3 शहरों में घरों की बढ़ती मांग से सीमेंट की खपत बढ़ेगी। इसके अलावा केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पीएम गति शक्ति भी सीमेंट की मांग को बढ़ावा देगी। इन सब कारणों से सीमेंट कंपनियों के शेयरों में उछाल दिख रही है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *