Siemens के शेयरों में रेलवे से कॉन्ट्रैक्ट पाने के बाद उछाल, ब्रोकरेज फर्मों को 20% की तेजी आने की उम्मीद – Railways electric locomotives project powers Siemens brokerages see 20 percent upside

Siemens share price: सीमेंस के शेयरों में बुधवार को बीएसई पर 5 फीसदी से अधिक की उछाल के साथ बंद हुए। सीमेंस (Siemens) के शेयरों में यह तेजी भारतीय रेलवे के लिए 1,200 इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव्स बनाने का कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद आई है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक यह पूरा कॉन्ट्रैक्ट करीब 20,000 करोड़ रुपये का है। कारोबार खत्म होते समय, सीमेंस के शेयर बीएसई पर करीब 5.02% बढ़कर 2,905.1 रुपये के भाव पर बंद हुए। दिन के कारोबार में एक समय यह करीब 6.5 फीसदी की उछाल के साथ 2,948 रुपये के स्तर तक पहुंच गए थे। कंपनी के आज करीब 21.6 लाख शेयरों का कारोबार हुआ, जो इसके पिछले 20 दिनों के औसत का करीब 5 गुना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस साल अप्रैल में गुजरात के दाहोद में 9,000 हॉर्स पावर इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव इंजनों के निर्माण के लिए एक रेलवे प्रोडक्शन यूनिट की आधारशिला रखी थी। इन लोकोमोटिव्स इंजनों का उत्पादन अगले 11 सालों में होगा, जो 2023-24 से शुरू होकर 2033-34 में खत्म होगा। रेलवे 2024 के शुरुआती महीने में पहली लोकोमोटिव की डिलीवरी की उम्मीद कर रहा है।

ब्रोकरेज फर्मों की Siemens के शेयर पर क्या है राय?

एंटीक स्टॉक (Antique Stock), रेलवे पर बढ़े हुए कैपिटल एक्सपेंडिचर का जिस कंपनियों को सबसे अधिक फायदा मिलने की उम्मीद है, उनमें Siemens सबसे ऊपर है। ब्रोकरेज ने कहा कि ऐसे में उसने स्टॉक पर “BUY” रेटिंग बरकरार रखी है और इसके लिए 3,500 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है।

यह भी पढ़ें- Exclusive: भारत सरकार ने मेटा से कहा- “कानूनी नोटिस मिलने के 1 घंटे के अंदर हटाएं सोशल मीडिया पोस्ट”

विदेशी ब्रोकरेज ने दी ‘आउटपरफॉर्म’ रेटिंग

विदेशी ब्रोकरेज फर्म मैक्वरी (Macquarie) ने भी सीमेंस के शेयरों को ‘आउटपरफॉर्म’ रेटिंग दी है और इसके लिए 3,120 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा, “दाहोटद का ऑर्डर कंपनी के मौजूदा ऑर्डर बैकलॉग से काफी अधिक है। हमें वित्त वर्ष 2021 से 202 के बीच कंपनी के मोबिलिटी सेगमेंट के ऑर्डर इनफ्लो में 23% CAGR की दर से बढ़ोतरी की उम्मीद है।”

डिस्क्लेमरः यहां दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह, निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और रॉय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *