किचन अप्लायंस बनाने वाली कंपनी Sunflame को ₹660 करोड़ में खरीदेगी V-Guard इंडस्ट्रीज, 4% उछला शेयर – V-Guard to acquire Sunflame Enterprises for Rs 660 crore stock rises over 4 percent

इलेक्ट्रिक गुड्स बनाने वाली कंपनी वी-गार्ड इंडस्ट्रीज (V-Guard Industries) ने शुक्रवार 9 दिसंबर को बताया कि उसने 660 करोड़ रुपये में किचन अप्लायंस बनाने वाली कंपनी सनफ्लेम एंटरप्राइजेज ( Sunflame Enterprises) की पूरी 100% हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक समझौता किया है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि इस ट्रांजैक्शन के जनवरी 2023 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है। इस डील के लिए आंतरिक संसाधनों और लोन के मिश्रण के जरिए फंड जुटाया जाएगा। कंपनी ने आगे कहा, “वी-गार्ड, घरेलू किचन अप्लायंस सेगमेंट में एक प्रमुख कंपनी की रणनीति पर आगे बढ़ रही है और यह अधिग्रहण इसी रणनीति का एक हिस्सा है।”

इस बीच V Guard Industries के शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 4.19% की बढ़त के साथ 259.80 रुपये पर बंद हुए। पिछले 6 महीनों में कंपनी के शेयरों में करीब 12.93 फीसदी का उछाल आया है। वहीं इस साल की शुरुआत से अब तक इसके शेयर करीब 16.09% बढ़े हैं।

V-Guard के मैनेजिंग डायरेक्ट मिथुन चिटिलापल्ली ने कहा, “सनफ्लेम एक प्रतिष्ठित ब्रांड है, जो भारतीय परिवारों की यादों में बस हुआ है। हमें उम्मीद है कि यह वी-गार्ड को देश के किचन अप्लायंस सेगमेंट की अग्रणी कंपनी बनाने की हमारी योजना को साकार करने में मदद करेगा। सनफ्लेम ब्रांड को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए SEPL की प्रमोटर परिवार की तरफ से हम पर जताए गए भरोसे की हम सराहना करते हैं।”

यह भी पढ़ें- Multibagger Stock: नट-बोल्ट बनाने वाली कंपनी ने किया मालामाल, एक लाख रुपये को बना दिया 1.20 करोड़, आपने किया है निवेश?

वहीं सनफ्लेम एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेट (SEPL) के मैनेडजिंग डायरेक्टर के एल वर्मा ने इस मौके पर कहा, “1984 में इस कंपनी ने अपनी शुरुआत की थी। तब से हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं। हमें विश्वास है कि वी-गार्ड के साथ सनफ्लेम ब्रांड और भी अधिक ऊंचाइयों को छुएगा।”

वी-गार्ड को हाल ही में मनीकंट्रोल ने लंबी अवधि के पोर्टफोलियो के संभावित उम्मीदवार के रूप में बताया था। बाजार पर नजर रखने वालों के अनुसार, प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को अपग्रेड किए जाने और नए मार्केट में एंट्री से कंपनी की ग्रोथ संभावनाओं को सपोर्ट मिला है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *