मोतीलाल ओसवाल की शिवांगी सरडा का कमाई वाला सस्ता ऑप्शन और आज के शानदार ट्रेडिंग कॉल्स – Cummins is an option call and United Breweries Siemens are trading picks from Shivangi Sarda of MOFSL

आज निफ्टी और सेंसेक्स में कमजोरी नजर आ रही है। जबकि बैंक निफ्टी में तेजी दिख रही है। बैंक निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार करता हुआ नजर आया। बैंक निफ्टी के 12 में से 10 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं पिछले 1 महीने में बैंक निफ्टी 6% चढ़ा है। सीएनबीसी- आवाज़ के वीरेंद्र कुमार ने कहा कि निफ्टी का पहला रेजिस्टेंस 18674-18706 पर नजर आ रहा है जबकि बैंक निफ्टी का पहला रेजिस्टेंस 43780-43890 के स्तर पर नजर आ रहा है। आज बाजार पर राय देने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के फ्यूचर एक्सप्रेस में मोतीलाल ओसवाल की शिवांगी सरडा जुड़ीं। शिवांगी ने इस दौरान अपने शानदार कॉल्स बताये। इसके अलावा उन्होंने एक अगले कुछ दिनों में तगड़ी कमाई के लिए सस्ता ऑप्शन भी सुझाया।

मोतीलाल ओसवाल की शिवांगी सरडा की बाजार पर राय

शिवांगी ने कहा कि आज के निफ्टी थोड़ा दबाव में काम कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ बैंक निफ्टी ऑलटाइम हाई के करीब कारोबार कर रहा है। इसका कारण ये है कि बैंकिंग शेयर मजबूती से कारोबार कर रहे हैं। जबकि आईटी शेयर दबाव में है जिसकी वजह से निफ्टी में कमजोरी नजर आ रही है। आज निफ्टी में 18666 का हाई लेवल बैंकिंग स्टॉक्स के सपोर्ट के कारण देखने को मिला। लेकिन आईटी में दबाव के कारण ये वहां टिक नहीं पाया।

निफ्टी में वीकली सेट अप पॉजिटिव नजर आ रहा है। इसमें कोई भी डिक्लाइन आये तो वहां खरीदारी करनी चाहिए। निफ्टी और बैंक निफ्टी में तुलना करें तो बैंक निफ्टी में कन्विक्शन ज्यादा नजर आ रहा है। इसमें भी गिरावट पर खरीदारी करने की राय होगी। इसमें 44000 के लेवल देखने को मिल सकते हैं। 43500 इसमें अहम सपोर्ट के रूप में कार्य करेगा।

वहीं निफ्टी की बात करें तो यहां 18500 का लेवल अहम सपोर्ट के रूप में काम करता हुआ नजर आ रहा है। इसमें ऊपर 18700 के स्तर पर रेजिस्टेंस नजर आ रहा है। इन दोनों स्तरों को ध्यान में रखकर यहां ट्रेड लिया जा सकता है।

सिर्फ 4 दिनों में एक एक्सपर्ट ने 10% और दूसरे ने 8% का रिटर्न कमाया, जानें इनके आज के ट्रेड्स

शिवांगी सरडा के शानदार कॉल्स

United Breweries Future : खरीदें – 1788 रुपये, लक्ष्य – 1850 रुपये, स्टॉपलॉस – 1740 रुपये

Siemens Future : खरीदें – 2969 रुपये, लक्ष्य – 3070 रुपये, स्टॉपलॉस – 2895 रुपये

Marico Future : खरीदें – 527 रुपये, लक्ष्य – 545 रुपये, स्टॉपलॉस – 513 रुपये

सस्ता ऑप्शन जो करायेगा जोरदार कमाईः Cummins

शिवांगी ने आज का सस्ता ऑप्शन बताते हुए कमिंस में खरीदारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि इसकी दिसंबर सीरीज की एक्सपायरी का कॉल ऑप्शन चुना है। उन्होंने कहा कमिंस की 1540 के स्ट्राइक की कॉल 35 रुपये के आस-पास खरीदें। इसमें 50 रुपये का टारगेट देखने को मिल सकता है। हालांकि इसमें 25 रुपये के स्तर पर स्टॉपलॉस भी लगाना चाहिए।

(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *