Landmark Cars IPO: प्रीमियम कारें बेचने वाली कंपनी का अगले हफ्ते खुलेगा आईपीओ, ग्रे मार्केट से मिल रहे रहे ये संकेत – ipo news Landmark Cars IPO opens next week on December 13 check price band lot size and issue details check grey market premium what gmp signals


Landmark Cars IPO: मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz), होंडा (Honda), जीप (Jeep), Volkswagen (वोक्सवेगन) और रेनॉल्ट (Renault) की डीलर लैंडमार्क कार्स (Landmark Cars) के आईपीओ में अगले हफ्ते पैसे लगाने का मौका मिलेगा। 552 करोड़ रुपये का यह इश्यू 13-15 दिसंबर के बीच खुला रहेगा। इस आईपीओ के तहत 150 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। ग्रे मार्केट की बात करें तो एक्टिविटी बेहतर दिख रही है और 44 रुपये की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर ट्रेड हो रहे हैं। हालांकि जानकारों के मुताबिक सिर्फ ग्रे मार्केट से मिले संकेतों के आधार पर निवेश करना सही नहीं है। इसकी बजाय कंपनी के फंडामेंटल्स और वित्तीय प्रदर्शन के आधार पर फैसला लेना चाहिए।

IPO News: अगले हफ्ते चार आईपीओ में पैसे लगाने का मौका, 122% तक हो सकती है कमाई

Landmark Cars IPO की डिटेल्स

लैंडमार्क कार्स का 552 करोड़ रुपये का आईपीओ अगले हफ्ते 13-15 दिसंबर के बीच खुलेगा। इस आईपीओ के तहत 150 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। इसके अलावा TPG Growth II SF, Aastha Ltd, Garima Misra और प्रमोटर Sanjay Thakker 402 करोड़ रुपये के शेयरों की ऑफर फॉर सेल (OFS) विंडो के तहत बिक्री होगी। इस इश्यू के लिए 481-506 रुपये का प्राइस बैंड और 29 शेयरों का लॉट साइज फिक्स है। एंप्लाई को 48 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा।

इश्यू का 35 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों, 15 फीसदी हिस्सा हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स (HNI) और 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB) के लिए आरक्षित है। शेयरों का अलॉटमेंट 20 दिसंबर को फाइनल होगा और लिस्टिंग 23 दिसंबर को हो सकती है। इश्यू के लिए रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया है। नए शेयरों को जारी कर जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी कर्च चुकता करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

HCL Tech Share Price: मैनेजमेंट के इस अनुमान पर शेयर धराशाई, 7% टूट गए भाव, Sensex का टॉप लूजर

कंपनी के बारे में डिटेल्स

लैंडमार्क कार्स देश में मर्सिडीज-बेंज, होंडा, जीप, वोक्सवेगन और रेनॉल्ट की कारों के अलावा अशोक लीलैंड की कॉमर्शियल गाड़ियों की खुदरा बिक्री के लिए डीलर है। यह नई गाड़ियों की बिक्री, उनकी सर्विसिंग और रिपेयरिंग, सेकंड हैंड गाड़ियों की बिक्री और इंश्योरेंस पॉलिसी की बिक्री जैसी सर्विसेज मुहैया कराती है।

कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2021-22 में सालाना आधार पर इसका रेवेन्यू 52 फीसदी की उछाल के साथ 2989 करोड़ रुपये पर रहा जबकि नेट प्रॉफिट इसी अवधि में 6 गुना बढ़कर 66 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। जून 2022 तिमाही में कंपनी को 802 करोड़ रुपये का रेवेन्यू और 18 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हासिल हुआ।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *