Jaypee Power Ventures ने बुलाई बोर्ड मीटिंग, सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट को बेचने पर होगा विचार – Jaypee Power Ventures to consider a proposal to divest cement grinding plant board meets tomorrow

Jaypee Power Ventures : जेपी ग्रुप (Jaypee group) की कंपनी जेपी पावर वेंचर्स की सोमवार को होने जा रही बोर्ड मीटिंग में मध्य प्रदेश स्थित अपने नीग्री सीमेंट ग्राइंडिंग प्लांट (Nigrie cement grinding plant) को बेचने पर विचार किया जाएगा। एक रेगुलेटरी फाइलिंग में, जेपी पावर वेंचर्स ने बताया कि बोर्ड मीटिंग में जेपी नीग्री सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट को बेचने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए ऑडिट कमेटी की सिफारिशों को रखा जाएगा। उधर, जेपी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी जयप्रकाश एसोसिएट्स ने बताया कि ऑडिट समिति की सिफारिशों और एसेट्स बेचने से जुड़ी विभिन्न पहलों की प्रगति पर गौर करने के लिए सोमवार को बोर्ड मीटिंग बुलाई गई है।

कितनी है उत्पादन क्षमता

जयप्रकाश एसोसिएट्स लि. (Jaiprakash Associates Ltd) की वर्तमान में कुल क्षमता लगभग 60 लाख टन प्रति वर्ष और जयप्रकाश पावर वेंचर्स की क्षमता लगभग 40 लाख टन प्रति वर्ष है। अक्टूबर में, जयप्रकाश एसोसिएटस और जयप्रकाश पावर वेंचर्स ने कर्ज घटाने के लिए अपने सीमेंट बिजनेस के साथ ही कुछ नॉन कोर एसेट्स को बेचने का ऐलान किया था।

Multibagger Stock: चेन बनाने वाली कंपनी ने पोर्टफोलियो में भरी चाबी, 57 हजार को बना दिया एक करोड़, आगे भी तेजी का रुझान

क्या अडानी ग्रुप भी है दौड़ में

सूत्रों ने अक्टूबर में कहा था कि अडानी ग्रुप (Adani group) लगभग 5,000 करोड़ रुपये में कर्ज में दबे जेपी ग्रुप के सीमेंट बिजनेस को खरीदने के लिए बातचीत कर रहा है। अडानी ग्रुप सीमेंट सेक्टर में अपनी मौजूदगी को मजबूत करना चाहता है।

Multi bagger stocks:तीन साल में दिया 8389.74% रिटर्न, आशीष कचोलिया ने भी की खरीदारी, क्या है आपके पास?

पोर्ट्स से लेकर एनर्जी बिजनेस से जुड़ा समूह 6.75 करोड़ टन उत्पादन क्षमता के साथ देश की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट मेकर अम्बुजा सीमेंट्स और एसीसी लि. के एक्विजिशन के साथ सीमेंट सेक्टर में कदम रख चुका है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *