Abans Holdings IPO: दूसरे दिन तक आधा भी नहीं भर पाया आईपीओ, QIB ने अपने हिस्से को किया पूरा सब्सक्राइब – Abans Holdings IPO day 2 subscribed 28 percent QIB portion fully booked on day two


Abans Holdings IPO Subscription Status: अबांस होल्डिंग का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) आज 13 दिसंबर को बोली खुलने के दूसरे दिन भी पूरा नहीं भर पाया। हालांकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) ने अपने लिए आरक्षित सभी शेयरों को जरूर सब्सक्राइब कर लिया है। Abans Holdings ने अपने IPO के तहत कुल 1.28 करोड़ शेयरों को बिक्री के लिए रखा है, जिसके बदले में अभी तक उसे निवेशकों से 33.84 लाख शेयरों के लिए बोली मिला है। इस तरह का कंपनी का IPO दूसरे दिन अभी सिर्फ 26% सब्सक्राइब हुआ है। QIB के लिए आरक्षित शेयरों का कोटा पूरी तरह सब्सक्राइब हो चुका है। हालांकि रिटेल निवेशकों ने दूसरे दिन तक अपने हिस्से के आरक्षित शेयरों का सिर्फ 23% सब्सक्राइब किया था। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशन इनवेस्टर्स (NII) के कैटेगरी में कंपनी को अभी तक 13% सब्सक्रिप्शन मिला है।

Abans Holdings ने IPO के तहत बिक्री के लिए कुल शेयरों का 60% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित रखा है। वहीं क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए 10% हिस्सा आरक्षित रखा गया है। जबकि बाकी 30% हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशन इनवेस्टर्स (NII) के लिए आरक्षित रखा गया है।

15 दिसंबर है बोली लगाने की आखिरी तारीख

Abans Holdings का IPO सोमवार 12 दिसंबर को खुला था और इसके लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख गुरुवार 15 दिसंबर है। कंपनी अपने IPO से कुल 345.60 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इसमें से 102.6 करोड़ रुपये के कंपनी के नए शेयर जारी करेगी। जबकि बाकी 243 करोड़ रुपये के शेयरों को कंपनी के प्रमोटर अभिषेक बंसल की तरफ से बिक्री के लिए रखा गया है।

यह भी पढ़ें- DroneAcharya Aerial Innovations IPO: ड्रोन कंपनी का खुला आईपीओ, ग्रे मार्केट से मिल रहे जबरदस्त संकेत

256 से 270 रुपये का प्राइस बैंड

अबांस होल्डिंग ने अपने शेयरों के लिए 256 से 270 रुपये का प्राइस बैंड रखा है। रिटेल निवेशक लॉट के हिसाब से कंपनी के IPO के लिए बोली लगा सकते हैं। एक लॉट में कंपनी के 55 शेयर होंगे। इस तरह रिटेल निवेशक को एक लॉट की बोली लगाने के लिए न्यूनतम 14,850 रुपये (275 रुपये x 75 शेयर) निवेश करने होंगे। अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगाई जा सकती है।

Abans Holdings IPO का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP)

अबांस होल्डिंग्स के ग्रे मार्केट प्रीमियम में भी मंगलवार 13 दिसंबर को गिरावट आई है। बाजार जानकरों के मुताबिक, इसके शेयर आज 10 रुपये के GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर कारोबार कर रहे थे, जो एक दिन पहले 15 रुपये था। हालांकि जानकारों का यह भी कहना है कि ग्रे मार्केट से मिले संकेतों की बजाय कंपनी के फंडामेंटल्स और वित्तीय प्रदर्शन के आधार पर फैसला लेना चाहिए।

Abans Holdings के बारे में डिटेल्स

अबांस होल्डिंग एनबीएफसी सर्विसेज, प्राइवेट क्लाइंट स्टॉक ब्रोकिंग, डिपॉजिटरी के साथ-साथ इक्विटीज, कमोडिटीज और फॉरेन एक्सचेंज में वैश्विक स्तर पर इंस्टीट्यूशनल ट्रेडिंग जैसी सर्विसेज मुहैया कराती है। इसके अलावा यह कॉरपोरेट्स, इंस्टीट्यूशनल और हाई नेट वर्थ क्लाइंट्स को एसेट मैनेजमेंट, इंवेस्टमेंट एडवायजरी और वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज उपलब्ध कराती है। इसका कारोबार भारत, हॉन्ग कांग, यूके, यूएई, चीन और मॉरीशस में फैला हुआ है।

डिस्क्लेमरः यहां दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह, निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और रॉय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *