Tata Motors को मिला बड़ा ऑर्डर, Everest Fleet को सप्लाई करेगी XPRES-T EV की 5,000 यूनिट – Tata Motors bags big order inks pact with Everest Fleet Pvt Ltd to supply 5000 units of XPRES T EVs

Tata Motors XPRES T EVs : टाटा मोटर्स को अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल XPRES T की 5,000 यूनिट्स के लिए एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसे एवरेस्ट फ्लीट प्राइवेट लिमिटेड (Everest Fleet Pvt Ltd) से इन गाड़ियों की सप्लाई का ऑर्डर मिला है। इस संबंध में दोनों कंपनियों के बीच हुए समझौते के तहत टाटा मोटर्स ने मुंबई स्थित एवरेस्ट फ्लीट को 100 ईवी सौंप दिए गए। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल के सीनियर जनरल मैनेजर (नेटवर्क प्रबंधन और ईवी बिक्री) रमेश दोरईराजन (Ramesh Dorairajan) ने बयान में कहा, इस तरह की साझेदारी के जरिये हम भारत में ईवी को बढ़ावा देने की दिशा में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहे हैं।

फ्लीट ग्राहकों के लिए पेश किया था यह ब्रांड

टाटा मोटर्स ने जुलाई, 2021 में विशेष रूप से फ्लीट ग्राहकों के लिए ‘एक्सप्रेस’ ब्रांड पेश किया था और एक्सप्रेस-टी ईवी इस ब्रांड के तहत पहला वाहन है। नई XPRES-T इलेक्ट्रिक सिडैन (electric sedan) दो रेंज- 213 किमी और 165 किमी के ऑप्शन में आती है। यह टेस्ट कंडीशंस के तहत एआरएआई सर्टिफाइड (ARAI certified) रेंज है।

Hot Stocks: शॉर्ट टर्म में डबल डिजिट कमाई के लिए इन स्टॉक्स पर लगाएं दांव

जनवरी से महंगी होंगी टाटा मोटर्स की गाड़ियां

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के कमर्शियल व्हीकल जनवरी से महंगे (Price Hike) हो जाएगें। कंपनी ने 12 दिसंबर को जारी एक बयान में बताया कि वह बढ़ती लागत के असर को कम करने के लिए अपने कमर्शियल व्हीकल (Commercial Vehicle) के दाम अगले महीने से 2 फीसदी तक बढ़ाने वाली है। टाटा मोटर्स ने बताया कि कीमतों में यह बढ़ोतरी उसके सभी कमर्शियल व्हीकल्स पर लागू होगी। हालांकि बढ़ोतरी की मात्रा अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से अलग-अलग होगी। बता दें कि टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल बनाने वाली देश की सबसे अग्रणी कंपनियों में से एक है।

पैसेंजर व्हीकल भी होंगे महंगे

Tata Motors इससे पहले अपने पैसेंजर व्हीकल (Passenger Vehicle) की कीमतों को भी अगले महीने से बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। कंपनी ने कहा कि वह अपने सभी पैसेंजर व्हीकल मॉडल को 1 अप्रैल 2023 से लागू होने वाले कड़े उत्सर्जन नियमों के मुताबिक बनाने के लिए उनकी कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *