Hot Stocks: शॉर्ट टर्म में हासिल करना चाहते हैं 15% तक रिटर्न तो इन स्टॉक्स को अपने पोर्ट फोलियो में दें जगह – Hot Stocks-JK Paper-NLC India-HCC may give up to 15 percent return in 2-3 weeks

VINAY RAJANI HDFC Securities

लगातार दो दिनों की गिरावट के बाद कल निफ्टी में 150 अंकों से ज्यादा की रिकवरी देखने को मिली और ये 18420 के स्तर पर बंद हुआ। इस रिकवरी का सबसे अच्छा पहलू ये रहा कि ये रिकवरी ब्रॉडर मार्केट में आई तेजी के साथ आई। तमाम छोटे-मझोले शेयरों में आई तेजी के दम पर एडवांस-डिक्लाइन रेशियो में अच्छी मजबूती देखने को मिली। बाजार में हाल में आए करेक्शन में निफ्टी स्मॉलकैप इंडेक्स अपने 20-day EMA के नीचे नहीं गया है।

Nifty 500 इंडेक्स पर नजर डालें तो अपने 200 DMA के ऊपर ट्रेड करने वाले शेयरों की संख्या अभी भी 63 फीसदी है। साथ ही ट्रेंड का ढ़लान ऊपर की तरफ है। ये बुल मार्केट के लिए एक अच्छा संकेत है। ऑवरली चार्ट पर निफ्टी ने एक बुलिश इनवर्टेड हेड एंड शोल्डर पैटर्न बनाया है। इससे संकेत मिलता है कि निफ्टी में शॉर्ट टर्म में 18500 का स्तर देखने को मिल सकता है।

डेली चार्ट पर निफ्टी ने लोअर टॉप और लोअर बॉटम फॉर्मेशन बनाया है। डेली चार्ट पर इंडीकेटर्स (Indicators)और ऑसीलेटर्स (oscillators) अभी भी बियरिश जोन में ट्रेड कर रहे हैं। निफ्टी अभी भी अपने 20-day EMA के नीचे है। इन सभी से इस बात के संकेत हैं कि निफ्टी का शॉर्ट टर्म ट्रेंड अभी भी कमजोरी का ही है। ऐसे में निफ्टी जब तक क्लोजिंग बेसिस पर अपने अहम रजिस्टेंस तोड़ नहीं देता तब तक ट्रेडरों को सावधानी के साथ दांव लगाना चाहिए।

शॉर्ट टर्म में कमजोरी के संकेत के बावजूद निफ्टी का मीडियम टर्म ट्रेंड मजबूत 

इस शॉर्ट टर्म बियरिश सेटअप को नकारने को लिए निफ्टी को 18650 के ऊपर बंद होना होगा। ये ध्यान रखने की बात है कि शॉर्ट टर्म में कमजोरी के संकेत के बावजूद निफ्टी का मीडियम टर्म ट्रेंड मजबूत दिख रहा है। मीडियम टर्म के नजरिए से निफ्टी के लिए 18100 पर मजबूत सपोर्ट है। मजबूत ब्रेड्थ इंडीकेटर्स को देखते हुए लगता है कि बाजार में आई गिरावट अच्छे शेयरों में खरीद का मौका है। निफ्टी में अब वर्तमान स्तरों से और ज्यादा गिरावट की संभावना नहीं है।

Trade Spotlight: UTI AMC, JK लक्ष्मी सीमेंट और GIC में अब क्या करें?

 मिड और स्मॉलकैप करेंगे आउटपरफार्म

आगे आने वाले दिनों में हमें मिड और स्मॉलकैप में दिग्गजों की तुलना में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा। वहीं निफ्टी में भी हमें धीरे-धीरे तेजी आती दिखेगी। निफ्टी के लिए इस समय 18000-18200 के जोन में अच्छा सपोर्ट है। अगर निफ्टी 18650 के ऊपर बंद होता है तो फिर इसमें हमें न्यू हाई देखने को मिल सकता है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के विनय राजानी की टॉप शॉर्ट टर्म पिक्स

JK Paper: Buy | LTP: Rs 425 | जेके पेपर में 398 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ, 465-490 रुपए के लक्ष्य के लिए खऱीदारी करें। 2-3 हफ्तों में ही इस शेयर में 9 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

HCC: Buy | LTP: Rs 21.35 | एसीसी में 18.30 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ, 24.5-27 रुपए के लक्ष्य के लिए खऱीदारी करें। 2-3 हफ्तों में ही इस शेयर में 15 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

NLC India: Buy | LTP: Rs 91.5 | एनएलसी में 83 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ, 99-107 रुपए के लक्ष्य के लिए खऱीदारी करें। 2-3 हफ्तों में ही इस शेयर में 8 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *