Sebi के रडार पर PR Sundar की कंपनी की कमाई, 5 साल में 40 गुनी बढ़ी नेटवर्थ – PR Sundar s firm grows net worth 40 fold in 5 years now under Sebi scanner now

PR Sundar : पीआर सुंदर की ट्रेडिंग फर्म मानसुन कंसल्टैंसी प्रा. लि. (Mansun Consultancy Private Limited) 2017 में गठन के बाद से तेजी से आगे बढ़ी है। कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय से मिले डेटा से पता चलता है कि वित्त वर्ष 18 के बाद मानसुन का प्रॉफिट लगातार बढ़ा है। यह वित्त वर्ष 18 में 88.24 लाख रुपये के स्तर पर था, जो वित्त वर्ष 22 में 23.43 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी का फ्यूचर एंड ऑप्शंस (F&O) प्रॉफिट भी समान रूप से प्रभावशाली रहा है। पांच साल के दौरान, उसका एफएंडओ प्रॉफिट 21 गुना बढ़कर वित्त वर्ष 22 में 14.06 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 18 में 68.31 लाख रुपये के स्तर पर था।

शुरुआत में हुआ था लॉस

शुरुआती दो वित्त वर्ष सुंदर के लिए अच्छे नहीं रहे। ट्रेडिंग से हुए 1.37 करोड़ रुपये के लॉस के बाद वित्त वर्ष 20 में सुंदर की कंपनी को 5.65 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ। यहां से मानसुन का एफएंडओ प्रॉफिट कई गुना बढ़कर 14.65 करोड़ रुपये हो गया।

साल का सबसे अश्लील Tweet! आखिर ऐसा क्या कह दिया मशहूर ऑप्शन ट्रेडर्स PR Sundar ने

एक ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर खासी फजीहत का सामना करने वाले ट्रेडर की कंपनी मानसुन की नेटवर्थ पांच साल में लगभग 40 गुनी बढ़कर 35.58 करोड़ रुपये हो गई।

सेबी ने क्यों बिठाई जांच

इससे इतर, मानसुन कथित रूप से अनरजिस्टर्ड इनवेस्टमेंट एडवाइजरी सर्विसेज देने के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के निशाने पर आ गई। सेबी ने नवंबर के अंत में इस मामले में जांच शुरू कर दी थी।

कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के डेटाबेस में मानसुन का एफएंडओ प्रॉफिट को स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है। नेट वर्थ और नेट प्रॉफिट के आंकड़े जहां कंपनी के वित्तीय आंकड़ों से लिए गए हैं, वहीं F&O प्रॉफिट के आंकड़े सुंदर के ऑडिटर ने मनीकंट्रोल को उपलब्ध कराए थे।

ऑप्शंस ट्रेडर PR Sundar अब Sebi के रडार पर, बिना रजिस्ट्रेशन दे रहे थे इनवेस्टमेंट एडवाइज

अन्य आय रही शानदार

इन वर्षों के दौरान मानसुन की ‘अन्य आय’ कॉन्फ्रेंस, सेमिनारों, यूट्यूब स्पॉन्सरशिप, मार्केटिंग से जुड़ी इनकम, मेंटरशिप इनकम, ट्रेनिंग फीस के साथ-साथ ब्रोकिंग रेवेन्यू से हो रही है, जो सुंदर के F&O profits को पीछे छोड़ रही है।

उदाहरण के लिए, वित्त वर्ष 21 में उनसी अन्य आय 10.12 करोड़ रुपये रही, जबकि एफएंडओ प्रॉफिट 10.12 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष 22 में उनकी अन्य आय 21.60 करोड़ रुपये थी, जो 14.06 करोड़ रुपये के एफएंडओ प्रॉफिट से ज्यादा थी।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *