Sah Polymers IPO Allotment: सोमवार को बोरी कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट, ग्रे मार्केट से लिस्टिंग के लिए मिल रहे ये संकेत – Sah Polymers ipo allotment on monday know here how to check allotment status after announcement and what grey market premium gmp signals for listing


Sah Polymers IPO Allotment: बोरी बनाने वाली दिग्गज कंपनी साह पॉलीमर्स (Sah Polymers) के शेयरों का अलॉटमेंट सोमवार 9 जनवरी को फाइनल होगा। 66 करोड़ रुपये के इस आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह इश्यू 17.46 गुना सब्सक्राइब हुआ था। सबसे अधिक खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा सब्सक्राइब हुआ। खुदरा निवेशकों के आरक्षित हिस्से 39.78 गुना बोली मिली थी। अब इसके शेयरों का अलॉटमेंट 9 जनवरी को फाइनल होना है और लिस्टिंग 12 जनवरी को है। ग्रे मार्केट में इसके शेयर 4 रुपये की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर हैं यानी कि इसके शेयरों की मार्केट में प्रीमियम भाव पर एंट्री हो सकती है। इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड 61-65 रुपये था।

Sah Polymers IPO की डेटलाइन

साह पॉलीमर्स का 66.30 करोड़ रुपये का आईपीओ 30 दिसंबर को खुला था और 4 जनवरी तक निवेशकों ने इसमें पैसे लगाए। क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (QIB) का हिस्सा 2.40 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स का 32.69 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 17.46 गुना सब्सक्राइब हुआ। ओवरऑल यह इश्यू 17.46 गुना सब्सक्राइब हुआ। शेयरों का अलॉटमेंट 9 जनवरी को फाइनल होगा।

जिन्हें शेयर अलॉट नहीं होगा, उनके पैसों के रिफंड की प्रक्रिया 10 जनवरी को होगी। वहीं जिन्हें अलॉट होगा, उनके खाते में इसे 11 जनवरी को भेजा जाएगा। शेयरों की BSE-NSE पर 12 जनवरी को लिस्टिंग है। सोमवार को अलॉटमेंट फाइनल होने के बाद रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम और बीएसई की साइट पर स्टेटस चेक कर सकते हैं। इसकी स्टेपवाइज प्रक्रिया नीचे दी जा रही है।

Rekha Jhunjhunwala Portfolio: रेखा झुनझुनवाला ने इस सरकारी बैंक में लगाए पैसे, LIC की भी हिस्सेदारी, क्या आपने किया है निवेश

रजिस्ट्रार की साइट से स्टेटस ऐसे करें चेक

https://linkintime.co.in/mipo/ipoallotment.html, रजिस्ट्रार की साइट पर इस लिंक के जरिए जाएं।

यहां तीन विकल्प दिखेगा- पैन, एप्लीकेशन नंबर और डीपी क्लाइंट आईडी। इनमें से कोई एक विकल्प सेलेक्ट करें।

अगर पैन चुना है तो आईपीओ चुनकर पैन भरें। अगर एप्लीकेशन नंबर चुना है तो एप्लीकेशन नंबर भरें और अगर डीपी क्लाइंट आईडी चुना है तो डिपॉजिटरी क्लाइंट आईडी भरें।

कैप्चा भरकर सबमिट करें.

आपके एप्लीकेशन का स्टेटस दिखने लगेगा यानी कि कितने शेयरों के लिए आपने अप्लाई किया था और कितना अलॉट हुआ है, इसकी पूरी डिटेल्स स्क्रीन पर दिखने लगेगी।

BSE की वेबसाइट पर ऐसे देखें अलॉटमेंट स्टेटस

https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx , बीएसई पर इस डायरेक्ट लिंक के जरिए अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं।

इश्यू टाइप में इक्विटी चुनें और ड्रॉप डाउन मेन्यू में से इश्यू नाम तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक चुनें।

एप्लीकेशन नंबर या पैन भरें।

‘I am not a Robot’ पर क्लिक करके सर्च टैब पर क्लिक करें।

शेयरों का अलॉटमेंट स्टेटस स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

कंपनी के बारे में

साह पॉलीमर्स प्लास्टिक की बोरी बनाती है जिसका इस्तेमाल एग्रो पेस्टिसाइड्स, दवा, सीमेंट, केमिकल, खाद, फूड प्रोडक्ट्स, कपड़े, टाइल्स और स्टील इंडस्ट्री में होता है। इसका कारोबार देश के 6 राज्यों और एक यूनियन टेरिटरी समेत अफ्रीका, मिडिल ईस्ट, यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कैरेबियन में फैला हुआ है।

Multibagger Stock: इस एग्रोकेमिकल कंपनी ने 32 हजार के निवेश पर बना दिया करोड़पति, अब एक हफ्ते में ही 7% मुनाफा कमाने का मौका

कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2022 में इसे सालाना आधार पर 244 फीसदी अधिक 4.38 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ था। इसका रेवेन्यू भी 46.2 फीसदी बढ़कर 80.5 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं इससे पहले वित्त वर्ष 2020 में महज 30 लाख रुपये का मुनाफा हासिल हुआ था। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल-जून में 1.25 करोड़ रुपये का मुनाफा और 27.22 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हुआ था।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *