Trade Spotlight:टाटा मोटर्स, जाइडस लाइफसाइंसेज और संवर्धन मदरसन में अब क्या करें? – Trade Spotlight-What to do with Tata Motors Samvardhana Motherson Zydus Lifesciences now

पिछले कुछ हफ्तों से बाजार भारी उतार-चढ़ाव के बीच 17750-18300 के दायरे में घूम रहा है। 10 जनवरी को बाजार ने पिछले दिन की आधी से ज्यादा बढ़त गवां दी और एक फीसदी की कमजोरी लेकर बंद हुआ। कल के कारोबार में बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज, टेक और मेटल स्टॉक्स ने बाजार पर भारी दबाव बनाया था। सेंसेक्स कल 600 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 60115 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 187 अंक गिरकर 17914 के स्तर पर बंद हुआ था। निफ्टी ने डेली चार्ट पर एक लॉन्ग बियरिश कैंडल बनाया था जो बियरिश इंगल्फिंग पैटर्न से मिलता-जुलता था। ये दलाल स्ट्रीट पर मंदड़ियों के हावी होने का संकेत है।

कल के कारोबार में बेंचमार्क इंडेक्सेज की तरह ही मिड और स्मॉलकैप में भी कमजोरी देखने को मिली। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स कल 0.50 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.60 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ था। बुल्स की मुश्किल बढ़ाते हुए वोलैटिलिटी इंडेक्स India VIX भी कल 5.85 फीसदी की बढ़त के साथ 15.51 के स्तर पर जाता दिखा था।

बाजार अब भी ‘गिरावट में खरीदें’ और ‘रैली में बेचने’ का है, लॉन्ग सौदों पर 17774 का SLरखें: अनुज सिंघल

कल की नरमी में भी कुछ शेयर जोश दिखाते नजर आए थे। Tata Motors कल 6 फीसदी की तेजी लेकर 412.90 के स्तर पर बंद हुआ था। इसी तरह Samvardhana Motherson International का शेयर 2 से ज्यादा की तेजी लेकर 78.75 के स्तर पर बंद हुआ था। कल इस शेयर में लगातार दूसरे कारोबारी दिन तेजी देखने को मिली थी। Zydus Lifesciences का शेयर भी कल जोरदार एक्शन में था। कल ये शेयर 3 फीसदी की बढ़त के साथ 457 रुपए पर बंद हुआ था।

आइए देखते हैं अब इन शेयरों पर क्या है प्रभुदास लीलाधर की वैशाली पारिख को सलाह

टाटा मोटर्स (Tata Motors): इस स्टॉक के लिए 375-380 रुपए के पास तत्काल सपोर्ट है। हाल में इस शेयर में अच्छा पुलबैक देखने के मिला है। बाजार में आगे भी तेजी आने के संकेत कायम हैं। इस स्टॉक में हमें जल्द ही 435-440 रुपए का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। इसके बाद इसमें हमें 480-490 रुपए का बड़ा लक्ष्य संभव दिख रहा है। स्टॉक के लिए नियर टर्म सपोर्ट 380 रुपए पर दिख रहा है।

संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल (Samvardhana Motherson International): 75-76 के जोन में एक शॉर्ट कंसोलीडेशन के बाद इस स्टॉक में एक ब्रेक आउट देखने को मिला है। स्टॉक में आगे हमें और तेजी देखने को मिल सकती है। अगर ये शेयर 79.60 रुपए के अपने 200DMA लेवल से ऊपर जाता है तो फिर ये तेजी हमें 86-89 रुपए तक जाती नजर आ सकती है। नियर टर्म में इस स्टॉक के लिए 75 रुपए पर सपोर्ट दिख रहा है। अगर नीचे की तरफ ये सपोर्ट टूटता है तो स्टॉक में कमजोरी देखने को मिल सकती है।

ज़ाइडस लाइफसाइंसेज (Zydus Lifesciences):ज़ाइडस लाइफसाइंसेज का चार्ट काफी अच्छा दिख रहा है। स्टॉक में तेजी के संकेत कायम है। इसका अगला लक्ष्य 490-500 रुपए पर दिख रहा है। वहीं, इसके लिए 435 रुपए के जोन में नीयर टर्म सपोर्ट है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *