Twitter ने अपने एशिया हेडक्वार्टर के कर्मचारियों से डेस्क खाली करने को कहा, वर्क फ्रॉम होम करेंगे सभी लोग – Twitter asked its Asia headquarters Singapore employees to vacate desks do work from home Elon Musk

जब से माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की कमान अरबपति बिजनेसमैन एलॉन मस्क (Elon Musk) के हाथ में आई है, तब से कंपनी में हर रोज कुछ न कुछ नए फैसले और बदलाव किए जा रहे हैं। अब ट्विटर को लेकर एक और नई जानकारी सामने आई है। कंपनी ने अपने सिंगापुर (Singapore) के ऑफिस में काम करने वाले कार्मचारियों से अपने-अपने डेस्क और ऑफिस स्पेस को खाली करने के लिए कहा है।

Bloomberg ने इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि कंपनी के नए मालिक एलॉन मस्क दुनिया भर में फैले ट्विटर के कारोबार में खर्चों को कम कर रहे हैं।

रिपोर्ट में इन लोगों में से एक शख्स ने पहचान न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि ट्विटर के कर्मचारियों को बुधवार को ईमेल के जरिए ये जानकारी दी गई कि उनके पास शाम 5 बजे तक का समय है। वे सभी कैपिटाग्रीन बिल्डिंग को खाली कर दें और गुरुवार से वर्क फ्रॉम होम करें।

व्यक्ति ने कहा कि सिंगापुर के दफ्तर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को अब ट्विटर के इंटरनल सिस्टम में बतौर रिमोट वर्कर्स रिज्वाइन कराया गया है।

ट्विटर का सिंगापुर ऑफिस एशिया-प्रशांत क्षेत्र के हेडक्वार्टर के तौर पर काम करता था। जब नए मालिक मस्क ने सैन फ्रांसिस्को बेस्ड कंपनी की कमान संभाली, तो सबसे ज्यादा छंटनी की इसी रीजन से हुई थीं।

HCL Tech के नतीजे उम्मीदों से बेहतर, नेट प्रॉफिट 20% बढ़कर ₹4,096 करोड़ पर पहुंचा

कंपनी ने इस महीने नूर अजहर बिन अयोब को भी जाने दिया, जो इस एशिया-प्रशांत रीजन के साइट इंटेग्रिटी हेड थे।

ट्विटर ने इस मामले पर खबर लिखे जाने तक कोई जवाब नहीं दिया था। सिंगापुर कार्यालयों के मालिक कैपिटालैंड के एक प्रवक्ता ने कहा कि ट्विटर ने कैपिटाग्रीन में रेंट पर स्पेस लिया हुआ है।

मस्क की कॉस्ट कटिंग कोशिशों के बीच कंपनी ने अपने ग्लोबल हेडक्वार्टर का किराया भी नहीं भरा है। पिछले महीने सैन फ्रांसिस्को ऑफिस के मालिक ने इस मुद्दे पर कंपनी के खिलाफ मुकदमा भी दायर किया था।

प्लेटफॉर्मर के केसी न्यूटन ने सबसे पहले सिंगापुर ऑफिस खाली करने को लेकर एक ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि इसका मतलब ये है कंपनी ने यहां का किराया नहीं भरा है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *