Dealing Room: दो पीएसयू स्टॉक में रही हलचल, एक में हुई बिकवाली और दूसरे में बंपर लिवाली – Dealing Room action in two PSU stocks selling in BEL and bumper buying in SBI

बजट 2023 वाले कारोबारी हफ्ते के पहले सत्र में बाजार मे उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि उतार-चढ़ाव के बीच निफ्टी की फ्लैट क्लोजिंग हुई। एनर्जी, PSE, FMCG शेयरों में बिकवाली देखने को मिली जबकि IT शेयरों में खरीदारी नजर आई। वहीं रियल्टी, इंफ्रा शेयरों पर भी दबाव देखने को मिला। ब्रॉडर मार्केट में मिडकैप शेयरों और स्मॉलकैप शेयरों में भी दबाव नजर आया। बाजार के अंत में सेंसेक्स 170 प्वाइंट चढ़कर 59,500 पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी 45 प्वाइंट चढ़कर 17,649 पर बंद में कामयाब रहा। निफ्टी बैंक 42 अंक चढ़कर 40,387 पर बंद हुआ। वहीं मिडकैप 56 प्वाइंट गिरकर 30,186 पर बंद हुआ। वहीं आज डीलिंग रूम्स में दो शेयरों में सबसे ज्यादा ट्रेडिंग होती हुई दिखी।

सीएनबीसी-आवाज़ के यतित मोता ने डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से इन दो स्टॉक्स की पड़ताल की। इससे पता चला कि आज डीलिंग रूम्स में दो पीएसयू सेक्टर के स्टॉक्स सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। एक बैंकिंग सेक्टर के सरकारी बैंकिंग स्टॉक्स में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिली। जबकि टेक्नोलॉजी पीएसयू स्टॉक में सबसे ज्यादा शॉर्ट बनते हुए दिखाई दिये।

डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से यतिन मोता ने कहा कि आज एसबीआई के स्टॉक में डीलिंग रूम्स में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिली। आज के कारोबार में इस स्टॉक में घरेलू फंड्स ने जोरदार खरीदारी की है। डीलर्स ने अपने क्लाइंट्स को इस स्टॉक में BTST strategy यानी कि आज खरीदने और कल बेचने की रणनीति अपनाने की सलाह दी। डीलर्स का मानना है कि इस स्टॉक में 550-560 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते हैं।

यतिन ने आगे कहा कि आज बीईएल के स्टॉक में डीलिंग रूम्स में बिकवाली होती हुई दिखी। डीलर्स ने अपने क्लाइंट्स से इसमें बिकवाली करवाई। डीलर्स को लगता है कि इसमें और गिरावट देखने को मिलेगी। कमजोर रिजल्ट के कारण डीलिंग रूम्स में इस स्टॉक में शॉर्ट पोजीशन ली गई। डीलर्स को लगता है कि इस स्टॉक में वर्तमान स्तर से 4 से 5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिल सकती है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *