Zomato के शेयर में 5% तक की रैली, Q3 के नतीजों से पहले क्यों जोश में हैं इनवेस्टर्स? – Zomato Share Price zomms 5 per cent ahead of December quarter results what to expect in Q3

Zomato Share Price : जोमैटो के शेयर गुरुवार, 9 फरवरी को बीएसई पर इंट्राडे में 5 फीसदी की दमदार रैली के सात 56.75 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। दरअसल, दिसंबर, 2022 में समाप्त तिमाही पेटीएम के ऑपरेटिंग प्रॉफिटेबिलिटी हासिल करने के बाद हर किसी की नजर जोमैटो के नतीजों पर टिकी हुई हैं। ब्रोकरेजेस के मुताबिक, फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म के ऑपरेटिंग रेवेन्यू में सालाना आधार पर 68 फीसदी की बढ़ोतरी होने का अनुमान है, लेकिन घाटा भी बढ़ सकता है। दोपहर लगभग 12 बजे जोमैटो का शेयर 3.40 फीसदी मजबूत होकर 56 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा था। पिछले 5 दिन में शेयर लगभग 16 फीसदी मजबूत हो चुका है।

क्या कहते हैं ब्रोकरेजेस

इससे पहले विदेशी ब्रोकरेज सीएलएसए (CLSA) ने Zomato के शेयर के लिए 70 रुपये के टारगेट के साथ ‘खरीद’ की सलाह दी थी।

ब्रोकरेज हाउसेज ने बढ़ाई इन स्टॉक्स की रेटिंग, क्या इनमें से कोई है आपके पास

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के मुताबिक, दिसंबर तिमाही में जोमैटो का रेवेन्यू सालाना आधार पर 67 फीसदी और तिमाही आधार पर 12.6 फीसदी बढ़कर 1,871 करोड़ रुपये हो सकता है। कंपनी को ज्यादा डिलिवरी और ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू में बढ़ोतरी का फायदा मिलने की उम्मीद है। हालांकि, ब्लिंकिट के एकीकरण की कॉस्ट के चलते कंपनी का घाटा 251 करोड़ रुपये से बढ़कर 500 करोड़ रुपये हो सकता है।

उधर, कोफाउंडर दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) के ट्वीट से भी इनवेस्टर्स जोश में हैं। 7 फरवरी को उन्होंने पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) को गाइडैंस से पहले ऑपरेटिंग प्रॉफिटेबिलिटी हासिल करने के लिए बधाई दी थी।

Hot Stocks: 2-3 हफ्तों में ही हासिल करना चाहते हैं डबल डिजिट रिटर्न तो इन स्टॉक्स पर लगाएं दांव

2023 में 7 फीसदी टूटा शेयर

पिछले महीने, 10 मिनट में फूड डिलिवरी ऑफरिंग यानी Zomato Instant को बंद करने की खबरों के बाद स्टॉक में गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन कंपनी ने स्पष्ट कर दिया था कि जोमैटो इंस्टैंट को बंद नहीं करेगी, बल्कि इसकी रिब्रांडिंग करेगी। 2023 में अभी तक स्टॉक अभी तक लगभग 7 फीसदी टूट चुका है। वहीं, 2021 में लिस्टिंग के बाद जोमैटो का मार्केट कैपिटलाइजेशन आधे से ज्यादा कम हो चुका है।

डिस्क्लेमरः यहां दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *