कोटक महिंद्रा बैंक ₹537 करोड़ में इस NBFC कंपनी का करेगा अधिग्रहण, पूरी तरह कैश में होगी डील – Kotak Mahindra Bank to acquire Sonata Finance for Rs 537 crore

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने करीब 537 करोड़ रुपये में सोनाटा फाइनेंस (Sonata Finance) की पूरी 100 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण करेगी। सोनाटा फाइनेंस एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है। यह पूरी डील कैश में होगी। कोटक महिंद्रा बैंक ने शुक्रवार 10 फरवरी को जारी एक बयान में बताया कि वह सोनाटा फाइनेंस के 10 रुपये फेस वैल्यू करीब 2.6 करोड़ शेयरों का अधिग्रहण करेगा। बैंक ने बताया कि अभी इस अधिग्रहण से जुड़ी नियामकीय और अन्य जरूरी मंजूरियां लेना बाकी है। इसमें रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के मंजूरी भी शामिल है।

प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने एक बयान में कहा, “इस डील से बैंक को उत्तरी भारत के ग्रामीण और अर्द्ध-शहरी इलाकों में अपना कारोबार बढ़ाने का अवसर मिलेगा।”

यह पहली बार नहीं है जब कोटक ने माइक्रो-फाइनेंस के कारोबार में कदम रख रहा है। इससे पहले 2017 में भी बैंक ने 139 करोड़ रुपये की एक डील में BSE माइक्रोफाइनेंस का अधिग्रहण किया था।

बैंक के शेयर आज लाल निशान में बंद हुए

इस बीच कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर आज एनएसई पर 0.017 फीसदी गिरकर 1,770.60 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में बैंक के शेयरों में करीब 1.73% की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक सालों में इसका भाव करीब 3.15 फीसदी गिरा है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *